जानिए जियो टैरिफ प्लान्स के बारे में.......... (भाग-4)


तो जैसा की आपने जियो प्लान्स के बारे में हमारे पिछले भाग-1भाग-2 और भाग-3 में पढ़ कर काफी कुछ जान गए होंगे। अगर आपने नहीं पढ़ा है तो जरूर पढ़ लीजिये क्योंकि इस लेख में पुराने लेखों से जुड़ी कई बातों को हम छोड़ देंगे, और इस तरह आपका जियो के प्लान्स का समझना मुश्किल हो जायेगा।


तो अब बात करतें हैं जियो के प्लान नंबर 6 से 10 की...

जीयो के प्लान-६ से प्लान-१० की पूरी जानकारी 


तो जैसा कि हम आपको पहले हो बता चुके हैं कि जियो के सभी टैरिफ प्लान्स 1 जनवरी, 2017 से लागू होंगे और उससे पहले लिए हुए किसी भी जियो नंबर पर किसी भी सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। आशा करता हूँ की प्लान नंबर 1 से 5 को आप हमारे पुराने भागों से समझ चुके होंगे तो अब बात 999 वाले प्लान की हो रही है, यह प्लान बिलकुल 499 वाले प्लान की तरह ही है, इसमें सिर्फ इतना सा बदलाव है कि इस पैक के साथ आपको 10जीबी 4जी और 20 जीबी वाई-फाई डेटा की सुविधा मिलेगी। ध्यान रखें कि जियो के पैक्स की अधिकतम वैद्यता 28 दिन है और आगे के सभी बड़े पैक्स में यही वैद्यता होगी।



अगला प्लान है 1499 का इसमें आपको 20जीबी 4जी डेटा और 40 जीबी पब्लिक वाई-फाई डाटा की सुविधा मिलती है। डिकॉउंटेड आईएसडी कॉल्स की सुविधा के साथ आपको मुफ्त 30 मिनट की आईएसडी कॉल्स भी मिलती है। आगे के प्लान्स इसी तरह के है जिन्हें आप ऊपर की तस्वीर के माध्यम से समझ सकतें हैं। यहाँ यह बात साफ़ कर दी गई है कि जियो सिम सिर्फ और सिर्फ 4जी फ़ोन्स के साथ ही काम करेंगी और इन्हें अपने 2जी या 3जी फोन में इस्तेमाल करने के लिए आपको जियोफाई-2 डिवाइस ख़रीदना होगा जिसकी कीमत ₹1999 तक की गयी है।


आशा करता हूँ की इन चारों लेखों के माध्यम से आप जियो टैरिफ प्लान्स को बेहतर तरीके से समझ चुके होंगे। आगे हम आपको इससे जुड़ी और भी जानकारियां देते रहेंगे।

भाग-5 यहाँ से पढ़ें.....

जानिए जियो टैरिफ प्लान्स के बारे में.......... (भाग-4) Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें