जानिए जियो टैरिफ प्लान्स के बारे में.......... (भाग-5)

 तो अब आप जियो के सभी टैरिफ प्लान्स के बारे में अच्छे से समझ चुके होंगे अगर नहीं समझे है, तो पुराने भागों को अवश्य पढ़ें। लेकिन इतना समझना काफी नहीं है अभी और भी बहुत सी बारीकियां हैं, जिन्हें हम आप से साझा करना चाहतें हैं।




जीयो के प्लान की बरिकियाँ और शर्तें 

तो इस तस्वीर से आप समझ ही चुके होंगे की हम क्या बताने जा रहे हैं, जी हाँ हम बताने जा रहें हैं जियो में होने वाली वॉइस और वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के बारे में। जिसकी मदद से आप एक समय में एक से ज्यादा लोगो से एक साथ बातें कर सकतें हैं। बाकि टेलीकॉम कंपनियां इस सुविधा के लिए आपको सामान्यतः ही चार्ज करती है, जैसे यफी आपकी वर्तमान कॉल रेट्स 30 पैसे है और आप तीन लोगों से वौइस् कांफ्रेंस कर रहें हैं, तो आपको 30पैसे×3=90 पैसे का शुल्क देना होता है। लेकिन जियो में इसकी अलग से सुविधा दी गयी है।

यदि आप कॉन्फ्रेंस कॉल्स करतें हैं तो वौइस् कांफ्रेंस के लिए आपको 49 और वीडियो कांफ्रेंस के लिए 99 रुपये का अलग से शुल्क देना होगा। इन दोनों ही पैक्स की वैद्यता 28 दिन की हैं।  वॉइस कांफ्रेंस में आप न्यूनतम 4 और अधिकतम 8 लोगों से जुड़ सकतें हैं, वहीँ वीडियो कांफ्रेंस में आप न्यूनतम 4 और अधिकतम 6 लोगों से एक साथ बात कर सकतें हैं।



अच्छी खबर यह है कि तीन लोगों तक की सुविधा निःशुल्क दी जा रही है। और इन्हें एसटीवी अर्थात स्पेशल टैरिफ वॉचर्स का नाम दिया गया है, इनका इस्तेमाल के लिए आपको पहले आल-इन-वन प्लान्स को एक्टिवेट करना होगा और यह सभी पैक हर महीने ऑटो-रिन्यूअल हो जायेंगे आप अपनी जरुरत के हिसाब से इन्हें बंद या चालू कर सकतें हैं।

अब आप जियो के प्लान्स से जुड़ीं सभी बारीकियों को जान गए होंगे। आशा करता हूँ की यह लेख आपके लिए उपयोगी सिद्ध हो। जियो से जुडी अन्य जानकारियों के लिए हमारे पेज को देखना न भूलें। आप हमारी वेबसाइट के अलावा हमसे फेसबुक पर भी जुड़ सकतें हैं।

जानिए जियो टैरिफ प्लान्स के बारे में.......... (भाग-5) Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें