अब 3-4 दिनों में बन सकता है आपका पैन कार्ड जाने कैसे

नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम आपको बतायेंगे की आप केवल कुछ ही दिनों के अंतर्गत आप अपना पैन कार्ड बनवा सकते हैं। आपको महीने भर का समय नहीं झेलना पडेगा।


इसमें अगर आप कोई व्यापार करते है तो आपको आपका पैन कार्ड का नम्बर पैन कार्ड आने से पहले ही मिल जायेगा। अब पैन कार्ड बनवाने में कुछ बदलाव किये गये हैं, जिसके अन्तर्गत आपका समय बच जायेगा। अब पैन कार्ड के साथ में आपका आधार कार्ड नम्बर भी साथ में जोडा है।



ये है पेन कार्ड बनाने के आसान और फ़ास्ट तरीक़ा 

पैन कार्ड बनवाने के लिए अब आपको किसी को ज्यादा पैसे देने की जरूरत नहीं होगी। अगर आपने अपना आधार कार्ड बनवाया है तो आप अपने घर पर बैठें की अपने पैन कार्ड के लिए पंजीकरण कर सकते हो। आपको इसके लिए कहीं पर भी भटकने की जरूरत नहीं होगी।

देखा जाये तो आपका पैन कार्ड बहुत ही मूल्यवान डोकोमेेंट है। आप अपने पैन कार्ड को कई प्रकार से यूज कर सकते हो। लेकिन आपको पता हो तो इसको मैंन इस्तेमाल आपके टैक्स भरने में होता है यह आपके बैंक खाते के साथ जोडा जाता है। इसलिए दूसरे कागजों की तरह यह भी महत्व रखता है।




अगर आपको पैन कार्ड बनवाना है तो आप इस साईट ( https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html ) पर जाये और वहां पर जाकर अपने पैन कार्ड के लिए Apply कर दें। इसमें apply करते समय आपको अपना आधार कार्ड भी साथ में ही वैरिफाई करवाना पडेगा। जिसके बाद ही आप फार्म को भर सकते हैं।


जब आप फार्म भरो तो इसमें आप अपना ओरिजिनल फोटो अपलोड करें और साथ में अपने आधार कार्ड को भी स्कैन करके अपलोड कर दें। आपको बता दें की पैन कार्ड की कुछ फीस लगती है जो आपको फार्म भरने के बाद जमा करनी होती है। आप इसको ऑनलाईन ही काट सकते हो। इस तरह से आप पैन कार्ड को बहुत जल्दी पा सकते हो।


अब 3-4 दिनों में बन सकता है आपका पैन कार्ड जाने कैसे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें