नोकिया ने फिर की बाजार में वापसी लांच किया ये एंड्राइड स्मार्टफोन......


आपको यह जानकर बहुत ही ख़ुशी होगी की नोकिया ने स्मार्टफोन बाजार में फिर से वापसी की है और हाल ही में नोकिया ने चायनीज बाजार में अपना लेटेस्ट एंड्राइड स्मार्टफोन नोकिया 6 लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो भारतीय मुद्रा के हिसाब से इसकी कीमत ₹16000 के करीब है।

फ़िलहाल भारत और अन्य देशों के फोन बाजार पर राज करने वाली नोकिया कंपनी ने इस फ़ोन को सिर्फ चीन में ही लांच किया है और इसे वहां सिर्फ ऑनलाइन ही ख़रीदा जा सकता है। अन्य देशों में इसकी उपलब्धता पर कंपनी ने कुछ नहीं बताया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। जो 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड है। अप्लीकेशंस को स्मूथ प्लेटफॉर्म देने के लिए इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर से लैस किया गया है।


इतना ही नहीं कंपनी ने इसमें 4 जीबी रैम भी दी गई है जो इसे गजब की स्पीड देती है। मेमोरी का पूरा ध्यान रखते हुए कंपनी ने इसे 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ पेश किया है जिसे 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है।


कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और आठ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। खास फीचर के तौर पर इसे डॉल्बी एट्मस साउंड से लैस किया गया है। फोन में तेज आवाज के लिए ड्यूल एम्प्लीफायर्स का इस्तेमाल किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है, जिसकी परफॉरमेंस काफी बेहतर बतायी जा रही है।

नोकिया ने फिर की बाजार में वापसी लांच किया ये एंड्राइड स्मार्टफोन...... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें