किंडल ई-बुक रीडर : ई-पेपर इंक के साथ ये है नए दौर में पुस्तकें पढ़ने का तरीक़ा

यदि आप पुस्तकें पढ़ने के शौक़ीन है और घंटों ऑनलाइन या मोबाइल पर पुस्तकें पढ़ते है, तो ये आपकी आँखों के लिए बहुत ही थकाने वाला काम है, आपको चाहिए ई-पेपर इंक वाला ई-बुक रीडर


ऐमज़ान किंडल ई-बुक रीडर 


ई-इंक पेपर टेक्नॉलजी के आने के बाद बाज़ार में कई ई-रीडर आए लेकिन जो ई-रीडर बाज़ार में छा गया, वह है ऐमज़ान ई-इंक किंडल ई-बुक रीडर। इसका कारण है ऐमज़ान की बाज़ार में पहुँच और पकड़ और साथ ही इस ई-बुक रीडर की गुणवता और इसके ई-बुक स्टोर में मौजूद लाखों पुस्तकें।



ये बातें इस ई-बुक रीडर को बनाती है ख़ास:

  1. ग्लेर फ़्री टच स्क्रीन : यानी आपको इसको पढ़ते समय स्क्रीन से रेफ़्लेक्शन की समस्या नहीं रहगी और आपकी आँखें बिना थके घंटों पढ़ सकती है।
  2. पुस्तक के जैसा ही अनुभव : इस ई-बुक रीडर की साइज़ और वज़न, एक सामान्य पुस्तक जैसा ही है और पन्ने पलटने का तरीक़ा भी, इस कारण इस पर पुस्तक पढ़ने समय आपको एक सामान्य पुस्तक पढ़ने जैसा ही अनुभव होगा।
  3. लम्बी बैटरी लाइफ़ : जहाँ सामान्य लैप्टॉप, टैब्लेट और मोबाइल की बैटरी एक ही दिन चलती है, इस ई-बुक की बैटरी एक बार चार्ज करने पर महीने महीने भर चलती है।
  4. हज़ारों पुस्तकें हर समय आपके पास: इस ई-बुक रीडर में इतनी मेमरी होती है कि अपने पसंद की हज़ारों पुस्तकें हमेशा अपने पास रख सकते है और इसे इंटरनेट से जोड़ कोई भी नई पुस्तक कहीं भी रहते हुए डाउनलोड कर सकते है।
  5. नई पुस्तक घर बैठे ही: कोई भी नई पुस्तक बाज़ार में आने पर आपको उसे ख़रीदने के लिए बाज़ार जाने की आवश्यकता नहीं होगी, उसे आप तुरंत इसी ई-बुक को इंटरनेट से जोड़ डाउनलोड कर सकते है।
  6. पैसे की बचत : पुस्तकों को ई-बुक के रूप में पढ़ने पर आपको उस पुस्तक की क़ीमत पर बहुत अधिक बचत होगी।
  7. मुफ़्त पुस्तकों की कमी नहीं : इसके अतिरिक्त आप हज़ारों मुफ़्त ई-बुक इंटरनेट से डाउनलोड कर इस पर पढ़ सकते है।
  8. डिक्शनेरी साथ ही : किसी भी पुस्तक को पढ़ते समय किसी भी शब्द का अर्थ जाने के लिए बस आपको उस शब्द पर क्लिक करके उसे सलेक्ट करना होगा, आपको इस ई-रीडर के अंदर शामिल डिक्शनेरी से तुरंत उस शब्द का अर्थ मिल जाएगा।   


इस पर अधिक जानकारी और ख़रीदने के लिए



यदि आप इस ऐमज़ान किंडल ई-बुक रीडर (Amazon Kindle eBook Reader) पर अधिक जानकारी और इसकी क़ीमत और अन्य विवरण जाना चाहते है, तो निम्न लिंक पर जाएँ, धन्यवाद;



किंडल ई-बुक रीडर : ई-पेपर इंक के साथ ये है नए दौर में पुस्तकें पढ़ने का तरीक़ा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें