Whatsapp Profile में लगा सकते हैं एक साथ कई फोटो

Whatsapp पर एक से ज्यादा फोटो को प्रोफाईल में कैसे लगायें।

वाट्सऐप आज के दिन शायद सबसे ज्यादा यूज करने वाला ऐप बन गया है। यही इसकी लोकप्रियता का कारण है। इसने इंटरनेट को नया रूप ही दे दिया। अब तो वाट्सऐप ने नये नये फीचर्स भी लाना शुरू कर दिया है। लेकिन आज आपको हम एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहें है जिससे आप एक से ज्यादा फोटो को अपने वाट्सऐप की प्रोफाईल में लगा सकते हैं।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। दोस्तो आज हम जानेंगे की कैसे हम अपनी वाट्सऐप प्रोफाईल में एक से ज्यादा फोटो लगा सकते हैं। पहले तो हम केवल एक ही फोटो लगाते थे। लेकिन अब लोगों के ट्रेंड भी बदल गये हैं अब तो कई जगह पर एक से ज्यादा फोटो मिलने लगें हैं।

यह जो ट्रिक आपको बता रहें हैं यह बिलकुल ही साधारण ट्रिक है। बस आपको थोडा कुछ जानना जरूरी है। पहले तो ये जान लेते हैं की वाट्सऐप के प्रोफाईल फोटो का साइज कितना होता है। क्योंकि यह आगे काम आने वाला है। आपको बता दें की वाट्सऐप के प्रोफाईल का साइज 640x640 होता है।

एक से ज्यादा फोटो को प्रोफाईल में लगाने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत तो पडेगी ही। आप इसके लिए कोई भी अच्छा सा कोलाज बनाने का ऐप ले सकते हैं। मैं पोस्ट के लास्ट में आपको अच्छे अच्छे ऐप्स के लिंक दे दूंगा जहाँ से आप उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको ऐप का इस्‍तेमाल इसलिए करना होगा क्योंकि इनके अंदर ही आपको पहले से ही बने हुए कोलाज टेम्पलेट मिल जाते हैं। जिन की सहायता से आप अपने कई फोटोज को एक साथ उनमें जोड सकते हैं और अपने वाट्सऐप के प्रोफाईल में लगा सकते हैं। इनके अंदर ही फोटो बनाने के बाद आप फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। जिससे फोटो में अच्छे इफेक्ट्स भी डाल सकते हैं।

इनकी एक बात यह भी अच्छी ही होती है कि आपको वाट्सऐप के लिए अपने फोटो को किसी भी प्रकार से काटना छाँटना नहीं पडेगा। इन ऐप्स में आपको अपने फोटो को प्रोफाईल लगाते समय उसको सही फिट तरीके से लगा सकते हो। आपको कहीं से क्रॉप करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अब हम आपको कुछ ऐप्स नाम बता देते हैं।





Whatsapp Profile में लगा सकते हैं एक साथ कई फोटो Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें