ऐसे करें Whatsapp में Video Calling फीचर Activate

अब तक हमने आपको वाट्सऐप के विडियो कॉलिंग के फीचर के बारे में बताया है। और वाट्सऐप के और भी फीचर्स को डिटेल में बता दिया है। तो अब आपको वाट्सऐप के विडियो कॉलिंग फीचर को का इस्‍तेमाल कैसे करें इसके बारे में बता रहें हैं।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। आज हम बात करने वाले है की कैसे वाट्सऐप के विडियो कॉलिंग फीचर को एकटीवेट करें। यह जो विडियो कॉलिंग का फीचर दिया है यह अभी बीटा वर्जन में है। अभी वाट्सऐप इसको आजमाकर देख रही है। हमने आपको पहले पोस्ट में जो वर्जन बताया था उस वर्जन में केवल विडियो कॉलिंग फीचर सामने आया था।

लेकिन अब एक नये वर्जन में आप उसका उपयोग भी कर सकते हैं। यह वर्जन 2.16.324 है जो आपको स्मार्टफोन के प्ले स्टोर में मिल जायेगा। आपको इसे डाउनलोड करना होगा। अब आपको बताते है की कैसे इसका यूज करें

1. प्ले स्टोर से डाऊनलोड करने के बाद आपको डाउनलोड के उसी पेज पर नीचे की और जाना होगा। वहां पर आपको जहाँ भी i am in लिखा मिले वहां पर क्लिक करें। इस तरह से आपके स्मार्टफोन में वाट्सऐप के विडियो कॉलिंग के बटन की प्रक्रिया यानी बीटा प्रोसेस शुरू हो जायेगी।

2. अगर थोडे समय बाद यह पूरी तरह से ना हो तो आपको यह वाट्सऐप बीटा किसी और साइट से डाऊनलोड करना होगा। आपको इंटरनेट पर ऐप्स की बहुत साइट्स मिल जायेगी। बीटा वर्जन के साथ इसका वर्जन भी लिख दें। आप चाहें तो यहा से भी डाउनलोड कर सकते हैं - Download Now

3. जैसे आप इसको डाउनलोड करके इंस्‍टॉल करोगे तो इसके बाद भी आपको यही करना होगा। बीटा वर्जन को साइनअप करना।

4. इस स्टेप में आपको अपना वाट्सऐप चालू करना है। वाट्सऐप चालू करने के बाद किसी के भी कॉन्टैक्ट को खोल लें। 

5. अब आपके सामने एक पूरा कन्वरसेशन होगा। अब आपको कॉलिंग के बटन पर क्लिक टैप करना होगा। जैसे ही आप कॉलिंग करोगे तो आपके सामने दो ओप्सन नजर आएंगे। उनमें एक आॅडियो और दूसरा वीडियो कॉल का।
Image source 

6. आपको विडियो कॉल पर क्लिक करना है। आपकी विडियो कॉलिंग शुरू हो लग जायेगी। फिर आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हो।

7. लेकिन जैसा का पहले ही बताया गया है की यह एक बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है तो आप जिसके पास भी विडियो कॉल करेगे तो उसके पास भी ये वाट्सऐप बीटा वर्जन होना जरूरी है।

8. इस कॉलिंग फीचर को अभी परखा जा रहा है। इसीलिए इसमें थोडी परेशानी हो सकती है। अगर रिलायंस 4G यूज करते हैं तो हो सकता है आपको कोई परेशानी ना हो।

ऐसे करें Whatsapp में Video Calling फीचर Activate Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें