क्या जियो के टक्कर में टेलेनॉर बन सकता है सस्ते और अच्छे 4जी का विकल्प, तो हमारा जवाब है.....




भारत में तेजी से अपने ऑपरेशनल ज़ोन्स में टेलीनॉर अपने 4जी नेटवर्क को बढ़ा रहा है और इसी के साथ उसने अपने स्लोगन सबसे सस्ते पैक को भी बनाये रखा है। आज जब 4जी डेटा ऑफर्स ने बाजारों में धूम मचा रखी है, ऐसे में टेलीनॉर अपने सैटे 4जी पैक्स से तेजी से नए ग्राहकों को जोड़ रहा है।


अन्य पुराने नेटवर्क्स की तरह टेलेनॉर में भी आपको अपनी पुरानी 2जी सिम को 4जी सिम के साथ अपग्रेड करना होगा। यहाँ हम आपको एक बात बता दें कि कॉल्स के लिए अभी टेलीनॉर पारंपरिक कॉल्स का ही सहारा ले रहा है, इसमें VOLTE तकनीक नहीं आयी है और न ही आप इसे 4जी वीडियो कॉल्स कर सकतें हैं, तो इसे ट्रू 4जी तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन बात अगर स्पीड की हो तो टेलेनिर भी किसी से पीछे नहीं है।



चूँकि टेलेनॉर भारत के अभी 6 सर्किल में ही ऑपरेट कर रहा है, तो आपको जोन वाइज टेलीनॉर के पैक्स के बारे में भी बता दें।


यूपी ईस्ट में सबसे ज्यादा आठ 4जी पैक्स और यूपी वेस्ट, गुजरात और गोवा में तीन 4 जी पैक्स के साथ टेलीनॉर ने अपनी LTE सुविधाओं को लांच किया है। कुल मिलाकर ये 27 पैक्स 6 सर्कल्स में उपलब्ध हैं।


4जी बाजार में तेजी से बढ़ रहा टेलीनॉर

वहीँ बात अगर अधिकतम कीमत वाले पैक्स की हो तो आंकङे कुछ ऐसे है-


और सबसे छोटे 4जी पैक्स ये हैं-


अगर बात 4जी डाटा पैक्स ही हो, तो यूपी ईस्ट में ग्राहकों के पास सबसे ज्यादा विकल्प हैं। जहाँ 319 वाले रिचार्ज में आपको 500 लोकल/एसटीडी मिनट्स मिलते हैं और उसके साथ ही साथ 2 जीबी 4जी डेटा और फ्री अनलिमिटेड नाईट यूसेज (11 बजे रात से 7 बजे सुबह तक) मिलता है और इस पैक की वैद्यता भी 28 दिनों की है।

टेलीनॉर ने रात्रि पैक की टाइमिंग ग्राहकों के अनुकूल राखी है, यही टाइमिंग जियो नेटवर्क में बहुत ही ख़राब है जो कि 2 बजे से 5 बजे की है।

यहां आपको एक ही तस्वीर में टेलेनॉर के सभी प्रदेशों के 4जी पैक्स और उनसे जुड़ी हुई जानकारियां मिल जाएंगी।


क्या जियो के टक्कर में टेलेनॉर बन सकता है सस्ते और अच्छे 4जी का विकल्प, तो हमारा जवाब है..... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें