फ़ोटोस्कैन - पुराने फ़ोटो को अच्छे से स्कैन करने के लिए गूगल ने लॉंच किया नया एप - PhotoScan App

हालाँकि मोबाइल और डिजिटल फ़ोटो का चलन अभी कुछ साल पहले से ही शुरू हुआ है और आज हमारे जितने भी फ़ोटो होते है हम अपने मोबाइल से ही ज़्यादा खिंचते है, लेकिन कुछ समय पहले तक ऐसा नहीं था।


लेकिन घर की अल्बम में रखे पुराने फ़ोटो भी अब आपके मोबाइल में आ सकते है और वो भी बहुत अच्छी क्वालिटी के स्कैन के साथ, क्यों कि गूगल ने विशेष पुराने फ़ोटो को स्कैन करके डिजिटल बनाने के लिए एक एप लौच किया है।



PhotoScan नाम से जारी इस एक के साथ आप पाने पुराने हार्डकापी वाले फ़ोटो स्कैन कर के अपने फ़ोन और इंटरनेट पर "Google Photo" के साथ हमेशा के लिए सहेज कर रख सकते है।


Photo स्कैन - हार्ड कापी फ़ोटो को डिजिटल बनाने का एप

अब अपनी या अपने परिवार के लोगों की पुरानी यादों को सहेजने के लिए आवश्यक नहीं कि आप घर की अल्बम को ही सम्भाल कर रखें, आप वे सभी फ़ोटो डिजिटल बना कर Google Photo पर फ़ोन और इंटरनेट पर सेव कर सकते है। इस प्रकार आप उनकी डिजिटल अल्बम बना कर हमेशा के लिए सहेज सकते है।

हालाँकि पुराने फ़ोटो को अपने मोबाइल पर सहेजने के लिए अब तक हम अपने मोबाइल के कैमरा से उनका फ़ोटो लेकर सहेजते थे, लेकिन उस तरीक़े में फ़ोटो असली डिजिटल फ़ोटो जैसा नहीं दिखता था और क्वालिटी भी अच्छी नहीं आती थी।

इसी लिए गूगल ने पुराने हार्ड कापी वाले फ़ोटो का डिजिटल कापी बनाने के लिए ऐंड्रॉड और आइफ़ोन के लिए एक एप लॉंच किया है जिसका नाम है - PhotoScan


इस फ़ोटोस्कैन एप की निम्न ख़ासियत है:

  1. बिना चकाचौंध वाला स्कैन (एंटी-ग्लेर)
  2. स्टेप बाई स्टेप प्रॉसेस के बाद शानदार स्कैन 
  3. अपने आप फ़ोटो के कॉर्नर और किनारे पहचान कर फ़ोटो को डिजिटल रूप में परिवर्तित करेगा
  4. फ़ोटो को सीधा, या सही परिपेक्ष में ऑटमैटिक परिवर्तन 
  5. फ़ोटो को Google Photo पर सहेजने की सुविधा
  6. ऑनलाइन बैकप, जिससे फ़ोटो हमेशा सुरक्षित रहेगा
  7. विभभिन्न फ़िल्टर और एडिटिंग के विकल्प से फ़ोटो को बेहतर बनाने की सुविधा

फ़ोटोस्कैन (PhotoScan) एप यहाँ करें डाउनलोड

फिर देर की बात की है, अपने मोबाइल पर करें फ़ोटोस्कैन एप डाउनलोड और अपने घर की अल्बम को बनाएँ "डिजिटल अल्बम"


फ़ोटोस्कैन - पुराने फ़ोटो को अच्छे से स्कैन करने के लिए गूगल ने लॉंच किया नया एप - PhotoScan App Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें