जियो ने शुरु की होम डिलीवरी की सुविधा, ऐसे मंगाए घर बैठे अपना जियो सिम.....

भारत की सबसे बड़ी 4जी टेलीकॉम नेटवर्क रिलायंस जियो ने अपनी सिम की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। इस कदम से जियो के उपभोक्ताओं में काफी इजाफा होने की उम्मीद है। तो अब कोई जरुरत नहीं है, जियो स्टोर्स के बहार लाइन में खड़े होने की या टोकन ले कर इंतेजार करने की।



जैसा कि हमने अपने पुराने लेख में बताया था कि जियो का वेलकम ऑफर मार्च 2017 तक बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, यूजर्स को अभी भी जियो के नेटवर्क के साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन सब दिक्कतों के बाद भी जियो सिम लेने के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर्स के बाहर लंबी लाइन लगी है। जियो सिम लेना आसान नहीं है। इसी परेशानी से निपटने के लिए कंपनी ने सिम को होम डिलीवरी के लिए भी उपलब्ध करा दिया है।



ऐसे पाएं अपने जियो सिम की होम डिलीवरी



1. इसके लिए यूजर्स को प्ले स्टोर से माय जियो ऐप और बाकि दूसरी जियो एप्स को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना होगा।

2. ऐप इंस्टॉल करने के बाद वेलकम ऑफर बारकोड जनरेट करना होगा। बेहतर होगा की इस बारकोड का आप स्क्रीनशॉट लेकर अपने फ़ोन में सुरक्षित रख लें।

3. इसके बाद यूजर्स को यहाँ रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी पसर्नल डिटेल्स भरनी होंगी।

4. फिर आपके यहां रिलायंस जियो एग्जीक्यूटिव आएगा जिसे आपको अपना आधार कार्ड नंबर देना होगा।



5. एग्जीक्यूटिव के पास ईकेवासी डिवाइस होगी जिसपर आपको अपना फिंगरप्रिंट देना होगा। इसके बाद आपको जियो बारकोड देना होगा जो आपने खुद जनरेट किया था।

6. इसके 15 मिनट बाद आपकी सिम एक्टिवेट हो जाएगी।

तो देखा आपने कि आप कैसे जियो सिम को अपने घर बैठे ही पा सकते हैं। माना जा रहा है कि जियो के बाद बाकी टेलिकॉम कंपनियां भी होम डिलीवरी सर्विस शुरू करेंगी। आपको बता दें कि जिस महीने जियो लॉन्च किया गया था उसी महीने जियो के साथ 16 मिलियन यूजर्स जुड़े थे।


जियो ने शुरु की होम डिलीवरी की सुविधा, ऐसे मंगाए घर बैठे अपना जियो सिम..... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

2 Comments: