Whatsapp में मैसेज को शेड्यूल कैसे करें (New Trick)

नमस्कार दोस्तो हिन्दी इंटरनेट के वाट्सऐप फीचर्स में आपका स्वागत है। आपको पता है वाट्सऐप ने बहुत नये फीचर्स दिये हैं। ऐसे ही एक फीचर की बात आज हम करने जा रहे हैं। आज आपको बतायेंगे की कैसे अपने मैसेज को वाट्सऐप पर शेड्यूल कर सकते हैं। 

शेडयूल करके WhatsApp संदेश भेजने का तरीक़ा



अगर आप चाहते हैं की अपने मैसेज मेरे द्वारा आज भेजने पर किसी और दिन प्राप्त हो तो यह वाट्सऐप शेड्यूलिंग आपके काम आ सकता है।

जैसे किसी को आज हैप्पी दिवाली का मैसेज तो आज की बजाये उसको वो मैसेज परसों दिवाली के दिन चला जायें। ऐसा करने के लिए आप वाट्सऐप में मैसेज को शेड्यूल कर सकते हो। फिलहाल तो वाट्सऐप ने ये फीचर नहीं दिया है लेकिन फिर भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हो। तो चलिए शुरू करते हैं की कैसे शेड्यूल मैसेज भेजे ट्रिक।

वाट्सऐप में शेड्यूल मैसेज भेजने के लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा- जिसका नाम शेड्यूल वाट्सएप (schedule whatsapp / Scheduler for WhatsApp ),  जब आप इस ऐप को डाउनलोड कर लोगे तो यह आपसे कुछ जानकारी मांग सकता है। आपको इसमें सारी जानकारी डाल देनी है।


अब इस ऐप को खोले इसमें अपना मैसेज टाइप कर दे जो आपको शेड्यूल करना है। इस ऐप में मैसेज टाइप करने के लिए सबसे ऊपर पेंसिल पर क्लिक करना है और अपना पूरा मैसेज डाल देना है। और साथ में मैसेज के बाक्स से ऊपर वाले ओप्सन में आपको उसका नाम सर्च करना है। नाम आने पर इसमें नाम डाल दें।

और इस ऐप का मैन काम अब करना है। इनके सभी के नीचे आ के समय वाले बाक्स में शेड्यूल समय लिख दें। और इसको सेट कर दो। ये सब काम होने के बाद ओके कर दो। अब आपका काम हो गया है। देखना की आपका मैसेज ठीक उसी समय जायेगा जिस समय को आपने डाला है।

आशा करता हूँ की दी गई जानकारी आपको समझ में आयी होगी।


Whatsapp में मैसेज को शेड्यूल कैसे करें (New Trick) Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें