ब्लॉगर, अपने ब्लॉग के लिए मिनटो में पाए एड और कमाये ढेरो रुपये


ब्लॉगर के लिए सबसे बड़ा टास्क यह होता है कि वो अपनी वेबसाइट को उस लेवल तक कैसे पहुचाएं जिससे उसका गूगल एडसेंस एक्टिवेट हो जाए। लेकिन जैसा की हम सभी जानते है कि गूगल अपना एडसेंस देता तो है लेकिन उससे कई ज्यादा वो स्ट्रिक्ट भी है। ब्लॉगर को सबसे ज्यादा निराशा तब होती है जब वो इतनी मेहनत-मुशक्कत करता है और उसके बाद भी वह गूगल एडसेंस के लिए रिजेक्ट हो जाता है।


तो दोस्तों अगर आप ब्लॉगिंग करते है और आप गूगल एडसेंस नही ले पा रहे तो निराश मत होईये क्योंकि आज हम आपको ऐसी साइट बताएँगे जो बिलकुल गूगल एडसेन्स की तरह काम करती है जिसका नाम " Chitika" है। आइये इसके बारे में हम आपको डिटेल में समझाते है।

Chitika क्या है ?

चिटिका एक एडसेंस नेटवर्क है जो हमको गूगल की तरह एड देता है जिसको हमारी साइट में लगाने से इनकम होती है। चिटिका में आप बहुत आसानी से एड के लिए अप्लाई कर सकते हो जिससे आपकी अच्छी-खासी इनकम होती है।

Chitika का काम क्या है ?

चिटिका हमको अपने एड्स को प्रोमोट करने के पैसे देता है। यह CPA यानी क्लिक पर एड पर काम करता है। चिटिका किसी साइट के इम्प्रैशन को देख के पैसे नही देता बल्कि विज़िटर्स के एड पर क्लिक करने के पैसे देता है यानी जितने विज़िटर्स एड पर लीगल क्लिक करेंगे उतनी ही हमारी इनकम होगी।


Chitika के  लिए अप्लाई कैसे करे ?

1. सबसे पहले आप Chitika.com  पर जाए और साइन अप करे।


2. उसके बाद आपके स्क्रीन के सामने एक विंडो खुलेगी जिसमे आपको, अपना जी-मेल अकाउंट डालना है।


3. इतना करने के बाद आपके जी-मेल अकाउंट में एक लिंक आयगी उसमे क्लिक करे और संपूर्ण जानकारी सही-सही भरें।

4. सही डिटेल्स भरने के बाद अपना पासवर्ड सेट करे, याद रहे पासवर्ड सेट करते वक़्त आप अल्फा-न्यूमेरिक वर्ड्स का इस्तेमाल करे।

5. कुछ ही घण्टो में आपका चिटिका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा उसके बाद आप वहां से कोड लें और अपनी साइट पर लगाए और पैसे कमाये।

तो दोस्तों आपने देखा की बहुत आसानी से आप अपने ब्लॉग में एड दिखा कर पैसे कमा सकते है। उम्मीद है यह पोस्ट आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

धन्यवाद


ब्लॉगर, अपने ब्लॉग के लिए मिनटो में पाए एड और कमाये ढेरो रुपये Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Akbarul Haque

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें