गूगल होम हर घर की जरुरत: कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ....


जैसा कि हमने आपको बताया कल सैन फ्रांसिस्को में गूगल की हार्डवेयर कांफ्रेंस थी और गूगल ने इस उपलक्ष्य पर अपने कई नए हार्डवेयरों को लांच किया। इनमे से ही एक है गूगल होम। गूगल होम एक पर्सनल गूगल असिस्टेंट है, जो घर पर आपकी प्रतिदिन की जरूरतों में सहयोगी होगा।

गूगल होम अमेज़न एक पर पड़ा भारी
इसकी कीमत $129 मतलब लगभग 8700 रुपये है भारत में इसकी कीमत ₹9999 होने की आशंका जताई जा रही है। यह एक वाई-फाई इनेबल्ड डिवाइस है, जिसके तीनो तरफ इनबिल्ट स्पीकर्स लगें हैं। इसकी मदद से आप अपने मनचाहे गाने सुन सकतें हैं, अपने सवालों के जवाब पा सकतें है और तो और आप किसी भी जरुरी जानकारी को इसमें सिर्फ ओके गूगल बोलने के बाद बोलकर सुरक्षित भी कर सकतें हैं।


यह डिवाइस आज से प्रीबुकिंग के लिए उपलब्ध है और 4 नवम्बर से इसकी शिपिंग भी शुरू कर दी जायेगी। हालाँकि भारत में यह डिवाइस कब उपलब्ध होगा इसपर गूगल ने कुछ नही कहा। लेकिन यह डिवाइस ऐमज़ॉन के इको के लिए एक तगड़ा प्रतिद्वंदी है जिसकी कीमत 12000 रूपये रखी गयी थी।

इसकी सबसे ऊपरी सतह पर आपको कैपेसिटिव टच स्क्रीन वाला पैनल मिलता है जिसमे एलईडी लाइट्स जलती है, इसके माध्यम से आप इसकी आवाज़ को भी एडजस्ट कर सकतें हैं। इसके अलावा इसमें पीछे की तरफ माइक को ऑन-ऑफ करने का स्विच दिया है, ताकि आप जब चाहे तभी इसका इस्तेमाल कर सकें। डिवाइस के इस तरह के डिजाईन के पीछे गूगल का कहना है कि यह दिखने में गुलदस्ते या पॉट जैसा इसलिए है ताकि यह आपके घर में रखी वस्तुओं जैसा ही लगे।

गूगल होम हर घर की जरुरत: कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ.... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें