Apple iPhone में वाट्सऐप का डाटा रिकवर कैसे करें

वाट्सऐप से डाटा रिकवर करने के लिए यह ट्रिक सिर्फ आईफोन के वर्जन 3.0 तक ही उपयोगी साबित होगी। लेकिन घबराने की कोई बात नही है आपके लिए भी पोस्ट लिख दी जायेगी। वाट्सऐप में जब आपका फोन फॉर्मेट हो जाये या फिर वाट्सऐप अनइंस्‍टॉल हो जाये तो उसके साथ ही डेटा भी चला जाता है। दुख तो बहुत होता है।

लेकिन आज आपकी इस परेशानी का हल निकल जायेगा। अपने कम्प्यूटर पर किसी इंटरनेट ब्राउजर की मदद से एक स्‍टेलर फोनिक्‍स डेटा रिकवरी के नाम से सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लीजिए।

अब डाऊनलोड होने के बाद इसके सारे इंस्‍ट्रक्‍शन देख कर इसको इंस्टाल कर दें। अब आपको अपने कम्प्यूटर के डेस्‍कटॉप पर एक इस सॉफ्टवेयर का शार्टकट आईकॉन मिलेगा। उस पर से क्लिक करके इसको ओपन कर लेना है।

अब इसमें ओपन होने के बाद आपको रजिस्‍ट्रेशन करना है। रजिस्‍ट्रेशन को आप ऑनलाईन करें। अब रजिस्ट्रेशन करने के बाद अपने फोन (iphone) को कम्प्यूटर से जोड ले।

अब कम्प्यूटर पर उस सॉफ्टवेयर को खोले जो जिसमें आपने रजिस्ट्रेशन किया था। अब इसकी मदद से आपका वाट्सऐप का डिलीट डाटा रिकवर हो जायेगा।
फोन से वाट्सऐप को खोले और इसमें आपको प्रीव्‍यू वाट्सऐप डेटा दिखाई देगा। इसको खोले। इसके बाद जहाँ भी डिलीट ओप्सन रिकवर लिखा हुआ है वहां से वाट्सऐप के डेटा को रिकवर कर लें। ये होने के बाद अब आपसे ये सेव करने को कहेगा।

इसके बाद जहाँ पर आपको वाट्सऐप के डेटा को सेव करना है वहां उसे सिलेक्ट करके सेव पर क्लिक करें। और इस प्रोसेस को चलने दें जब तक आपका डेटा सेव नही होता। इससे आपका डेटा रिकवर हो जायेगा। ये ट्रिक बहुत ही साधारण है। जिससे अपने डेटा को रिकवर कर सकते है।

आशा करता हूँ की दी गई जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण रही होगी।

Apple iPhone में वाट्सऐप का डाटा रिकवर कैसे करें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें