जियो यूज़र्स के लिए बुरी खबर अब नहीं मिलेगा 31 दिसम्बर तक मुफ्त इंटरनेट...


आज टेलीकॉम अथॉरिटी (ट्राई) ने जियो की योजनाओं पर पानी फेरते हुए इसके फ्री इंटरनेट की अवधि 31 दिसम्बर से घटा कर 3 दिसम्बर कर दी है। 4जी और टेलीकॉम दोनों ही क्षेत्रों में नयी कंपनी जियो ने 5 सितम्बर को अपनी पब्लिक लॉन्चिंग की थी।

इस पब्लिक लांच में जियो ने ग्राहकों को वेलकम ऑफर के तहत 31 दिसम्बर, 2016 तक के लिए मुफ्त कालिंग और मुफ्त 4जी इंटरनेट की सुविधा देना का वादा भी किया था, लेकिन बाकी टेलीकॉम कंपनियों को ये नागंवार गुजरा और ट्राई ने इसी अपील पर जियो को अपने प्लान्स पर पुनरावलोकन करने का निर्देश दिया।

इस पुनरावलोकन के बाद कुछ घोषणाए हुई जो इस प्रकार से हैं-

1. जिन लोगों ने जियो वेलकम ऑफर के तहत अपनी सिम शुरू करा ली है, उन्हें 31 दिसम्बर, 2016 तक मुफ्त इंटरनेट और मुफ्त कालिंग की सुविधा दी जायेगी।

2. जियो वेलकम ऑफर के तहत जुड़ने वाले नए ग्राहकों को ये मुफ्त सुविधाएं सिर्फ 3 दिसम्बर तक ही मिलेंगी।

3. जो उपभोक्ता 3 दिसम्बर तक भी जीव वेलकम ऑफर से नहीं जुड़ पातें हैं, उन्हें जियो द्वारा उपलब्ध टैरिफ प्लान्स के तहत सिम लेनी होगी।

4. जियो भविष्य में अपने डेटा प्लान्स में ग्राहकों की सहूलियत के लिए बदलाव कर सकता है।

जियो की इस घोषणा के बाद से प्रतिद्वंदी कंपनियां जियो के नए टैरिफ प्लान्स पर नज़र गड़ाए हुए हैं।

जियो यूज़र्स के लिए बुरी खबर अब नहीं मिलेगा 31 दिसम्बर तक मुफ्त इंटरनेट... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

2 Comments:

  1. आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि- आपकी इस प्रविष्टि के लिंक की चर्चा कल शनिवार (22-10-2016) के चर्चा मंच "जीने का अन्दाज" {चर्चा अंक- 2503} पर भी होगी!
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    उत्तर देंहटाएं