सैमसंग के आये दिन खराब, सैमसंग गैलक्सी फोन के अलावा अब फटने लगी सैमसंग वाशिंग मशीनें भी

आप तो जानते ही होंगे की अपने स्मार्ट फोन गैलक्सी नोट 7 को बैटरी में दिक्कतों के कारण से पूरी दुनिया के वापस मंगवा रही कोरिया की कंपनी सैमसंग अब मुश्किलों में फंसती लग रही है। अमेरिका में सैमसंग की कंपनी की कुछ वॉशिंग मशीनों के फटने की खबरें सामने आने लगी हैं।




सैमसंग के मोबाइल फ़ोन के बाद वॉशिंग मशीन में भी आग लगने की ख़बरें

सैमसंग कंपनी ने कहा है कि वह कुछ मशीनों से जुड़ी दिक्कतों को लेकर अमेरिका की संस्था से बातचीत कर रही है। साउथ कोरियन टेक कंपनी का यह बयान यूएस कंज्यूमर प्रॉडक्ट सेफ्टी कमिशन की चेतावनी के बाद आया है। इन्होंने ने मीडिया में सैमसंग कंपनी की कुछ टॉप-लोड वॉशिंग मशीनों के फटने जलने की खबरें आने के बाद लोगों को इसके बारे में जानकारी मिल गई थी। 

सैमसंग कंपनी ने कहा है कि मार्च 2011 और अप्रैल 2016 के बीच में  बनाई गईं कुछ टॉप लोड वॉशिंग मशीनों में यह समस्या सामने आ रही है। इसके बाद ही सैमसंग ने कहा, जिन मशीनों में यह दिक्कत आ रही है, उनमें भारी चीजें धोते वक्त असामान्य ढंग से वाइब्रेशन होने की वजह से चोट लग सकती है या उन्हें अन्य नुकसान भी हो सकता है ।
Image source 



कंपनी का कहना यह भी है जिन वाशिंग मशीनों के माड्यूल में यह समस्या आ रही है, उनमें इस तरह की भारी चीजें धोते वक्त कम स्पीड वाला डेलिकेट साइकल का चुनाव कर चाहिए। अभी तक इसके बारे में पता नहीं लगाया गया है कि कितनी मशीनों में यह दिक्कत सामने आई है, मगर सैमसंग के एक प्रवक्ता ने कहा कि जितनी भी मशीनें नॉर्थ अमेरिका से बाहर बेची गई है वो मशीनें एकदम ठीक-ठीक काम कर रही हैं।

आपको तो पता ही होगा की सैमसंग ने  अपना नया स्मार्टफोन गैलक्सी नोट 7 वापस मंगवाना पड़ा। दुनिया के कई हिस्सों में चार्जिंग के वक्त इसके फटने की बात सामने आई थी।  कंपनी ने जांच करते समय पाया था कि कुछ फोन्स में लगाई गई बैटरी में कोई दिक्कत थी।  अब उन्हें  पुराने फोन्स को बदलकर नए स्मार्टफोन दिए जायेंगे।

आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको समझ आयी होगी और सावधानी जरूर बरतें। 


सैमसंग के आये दिन खराब, सैमसंग गैलक्सी फोन के अलावा अब फटने लगी सैमसंग वाशिंग मशीनें भी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें