3 तरीकों से चलायें अपने लैपटॉप पर Jio 4G का हाई स्पीड इंटरनेट

पहले तो आप जियो का इस्तेमाल अपने फोन पर करते थे लेकिन अब आप जियो के इन्टरनेट को आप आपने फोन के साथ-साथ अपने कम्प्यूटर या लैपटॉप पे भी चला सकते है। आज हम आपको तीन ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिसे ये काम बहुत ही आसान हो जायेगा।
image source 


लैपटॉप पर जियो की मदद से नेट चलाने के 3 तरीके

1. अपने मोबाइल के हॉटस्पॉट का करें यूज

स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट का एक दमदार फीचर होता है तो उसी की मदद से वाईफाई नेटवर्क पर लैपटॉप को कनेक्ट करके इंटरनेट चला सकते हैं। इस तरह लैपटॉप पर जियो की 4G इंटरनेट स्पीड का मजा ले सकते हैं। लेकिन आप ये तरीका कम्प्यूटर पर इस्तेमाल नहीं कर सकते क्योंकि उसके अन्दर वाईफाई का फीचर नहीं होता। आपको external वाई-फाई खरीदना होगा।


2. USB Tethering का यूज करके चलाएं इंटरनेट

स्मार्टफोन USB Tethering से लैपटॉप और कम्प्यूटर पर इंटरनेट चलाने का ये बहुत पुराना तरीका है। आपको बता दें की सभी एंड्रॉइड फोन के अंदर USB Tethering का फीचर होता है। अपने कम्प्यूटर या लैपटॉप में USB लगाने के बाद सिर्फ हमें इस ऑप्शन को एनेबल करना पड़ता है।

3.  इंटरनेट चलाने के लिए डॉन्गल (Dongle) का यूज करें

कम्प्यूटर और लैपटॉप में जिओ 4G का नेट चलाने की आखिरी तरीका। डॉन्गल की मदद से आप कम्प्यूटर और लैपटॉप दोनों में इंटरनेट काजू कर सकते हैं। इसका प्रयोग करने के लिए आपको अपने Dongle में APN को setup करना होगा।


3 तरीकों से चलायें अपने लैपटॉप पर Jio 4G का हाई स्पीड इंटरनेट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें