एप्‍पल आईफोन में एक से ज्यादा Whatsapp कैसे चलाएं

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। आज हम जानेंगे की कैसे हम अपने आईफोन में एक साथ कई सारे वाट्सऐप कैसे यूज कर सकते हैं। वाट्सऐप लगातार लोगों के दिलों पर छा रहा है। इस ऐप पे हर रोज कम से कम 1 मिलियन लोग उपयोग करते हैं। इसके सुख भी बहुत हैं तो दुख भी काफी हैं।

पहले हमने आपको बताया था की अपने एंड्रायड फोन में दो से ज्यादा वाट्सऐप कैसे चलाएं। वाट्सऐप में लगातार नये नये फीचर्स आ रहें हैं। जिससे ये ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है। लेकिन आज जानेंगे की अपने आईफोन में कैसे यूज करें कई वाट्सऐप।

हम आपको कुछ स्टेप्स बता रहें हैं जिनसे आप एक से ज्यादा whatsapp चला सकते हैं।

1. सबसे पहले आईफोन में वाट्सऐप के नये वर्जन को इंस्‍टॉल कर लें। अगर आपके पास पहले से ही वाट्सऐप का अपडेट वर्जन है तो आपको डाउनलोड करने की कोई जरूरत नहीं पडेगी।

2. इसके बाद अपने आईफोन में  सफारी ब्राउजर को खोले। सफारी खोलने के बाद उसके सर्च में ios.othman.tv (Whatsapp Plus) लिख कर इसे सर्च करें लें। 

3. ये सर्च करने के बाद आपको कुछ ऐप्स लिस्ट आ जायेंगी। आपको इनमें से वाट्सऐप+ को डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के बाद आपको ये + इंस्टाल करना है।

4. वाट्सऐप + इंस्टाल करने के बाद इस ऐप को खोले। इसको ओपन करने के बाद मेनु की सहायता से इसकी सेटिंग में जायें। सेटिंग्स में जाने के बाद आपको General में जाना है। वहां पर TRUST VNE को क्लिक करना है।

5. यहां पर क्लिक करने के बाद आप इसमें बैक जाकर अपना दूसरा अपना वाट्सऐप का अकाउंट चला सकते हैं।

6. इसमें आपको थोडा ध्यान भी देने की बात हैं। क्योंकि इसमें दूसरे अकाउंट में कोई गलत हरकत करने पर आपको नुकसान भी हो सकता है। आपसे विनती है की इसको अपना रिस्क लेकर ही चलाएं। इसमें यह ब्लॉग कोई जिम्मेदार नहीं होगा। क्योकि यहां पर आपको केवल सभी चीजें शिक्षा के आधार पर बताई जाती हैं।

एप्‍पल आईफोन में एक से ज्यादा Whatsapp कैसे चलाएं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें