Whatsapp का नया फीचर अब ग्रुप में करें किसी को भी मेंशन




हमने लगातार वॉट्सऐप के सभी नये फीचर की बात इस ब्लॉग में की है अगर आपने नें देखा है तो आप यहीं से देख सकते हैं

इसी प्रकार वॉट्सऐप लगातार अपने फीचर्स में नये नये बदलाव करके हम लोगों के सामने ला रहें हैं।  जिससे की सोशल लाइफ आसान हो जायेगी।

आज भी हम वॉट्सऐप के एक नये फीचर को लेकर आयें है। यह फीचर भी आपको बहुत पसन्द आयेगा। यह एक ऐसा फीचर है दोस्तो जो बहुत ही मजेदार लगेगा। इस फीचर में किसी के नम्बर को भी ढूंढ सकते है। फिलहाल तो वॉट्सऐप नें इसे ग्रुप पर ही लागू किया है उम्मीद करते हैं की जल्द ही यह आपको वैसी सर्च करने के लिए भी मिल जायेगा।




इस फीचर का प्रयोग करने के लिए आपको पहले अपने वॉट्सऐप को अपडेट करना पड़ सकता है क्योंकि दोस्तो जब भी कोई किसी भी ऐप में नई चीज एड होती है तो उसे देखने के लिए आपको उसे अपडेट करना होता है।
अपने वॉट्सऐप को अपडेट करने के बाद उसे खोलें। जब आप वॉट्सऐप को खोलेंगे तो आपको कोई फर्क नहीं दिखेगा। अब आप अपने किसी भी ग्रुप में चलें जायें। ग्रुप में जाने के बाद दोस्तो इस फीचर को टेस्ट करेंगे।

ग्रुप ओपन करने के बाद अगर आप किसी का भी नम्बर नाम से शेयर करना चाहतें है तो अाप पहले उसके नाम से उस नम्बर अपने फोन में सेव कर ले। अब सेव करने के बाद दोबारा से ग्रुप में जायें और जहां पर हम मैसेज को टाइप करते हैं वहाँ पर आप @ टाइप करें।

ये टाइप करते ही आपके सामने नम्बरों की और नामों की लिस्ट आ जायेगी जिसे आप शर करना चाहतें हैं उसे चुन लीजिए। और मैसेज सेन्ड के बटन पर क्लिक कर दें। तो आपका काम हो जायेगा।

अब सामने वाले यानी जो भी ग्रुप में ऐड है उसे ये नीले रंग में मैसेज की तरह दिखाई देगा। जैसे ही वो उस पर क्लिक करेगा वैसी ही उस नाम वाले का चैट बॉक्स खुल जायेगा।




तो दोस्तो है ना ये फीचर जबरदस्त। आप भी इसका प्रयोग करके देखें। आशा करता हूँ दी गई जानकारी समझ पायें होंगें।

Whatsapp का नया फीचर अब ग्रुप में करें किसी को भी मेंशन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

1 Comments: