वीडियोकॉन बनने जा रहा है देश का पहला वर्चुअल 3जी/4जी नेटवर्क


टेलीकॉम के क्षेत्र में वीडियोकॉन इस बार फिर से वापसी लेने जा रहा है। मार्च में वीडियोकॉन टेलीकॉम ने अपने 1800MHz वाले 6 सर्किल भारतीय एयरटेल को ₹4,426 करोड़ रुपये में बेच दिए। वीडियोकॉन का कहना है कि देश में 2जी नेटवर्क्स की मांग काम हो रही है और वह देश भर में अपनी नयी 3जी/4जी सुविधाओं को लाना चाहता है।

आने वाले 6 से 8 महीनों में वीडियोकॉन टेलीकॉम की सुविधाएं आपको मिलने लगेगी लेकिन एक वर्चुअल नेटवर्क के साथ। कंपनी ने वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर के लाइसेंस के लिए अप्लाई भी कर दिया है।

वीडियोकॉन बना देश का पहला वर्चुअल नेटवर्क
वर्चुअल नेटवर्क बड़ी नेटवर्क कंपनियों जैसे एयरटेल और बीएसएनएल के सहयोग से अपनी ब्रॉडबैंड और मोबाइल नेटवर्क जैसी सुविधाएं ग्राहकों तक पहुँचाएगी।


वीडियोकॉन के पास पुरे भारत में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करने का लाइसेंस है और पंजाब सर्किल में इसकी 2जी सुविधाएं भी उपलब्ध है। कंपनी ने बताया कि अपनी वर्चुअल सुविधाओं का आरम्भ भी हम पंजाब से ही करेंगे क्योंकि यह हमारे 30 लाख से ज्यादा ग्राहक पहले से ही मौजूद हैं। इसके बाद हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली का नंबर आएगा।


अभी वीडियोकॉन किस कम्पनी से अपने नेटवर्क के लिए समझौता करेगी, ये बात साफ़ नहीं हुई है। माना जा रहा है की वीडियोकॉन के इस कदम से देश में डेटा रेट्स और भी सस्ते हो जायेंगे।


वीडियोकॉन बनने जा रहा है देश का पहला वर्चुअल 3जी/4जी नेटवर्क Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें