सोनी अपने प्लेस्टेशन गेम्स को ला रही है एंड्राइड और आईफोन पर


जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना सोनी कंप्यूटर एंटरटेनमेंट ने एक नयी कंपनी बना दी है, जो सिर्फ और सिर्फ गेम्स को और बेहतर बनाने के लिए काम करेगी। इस नयी कंपनी का नाम है फॉरवर्डवर्क्स। इस बार सोनी इस कंपनी के माध्यम से मोबाइल गेम्स में अपना नाम करना चाहती है।

अब प्लेस्टेशन के गेम आप ऐंड्रॉड और आइफ़ोन पर भी खेल सकेंगे


ऐसा करने के लिए सोनी अपने सभी प्लेस्टेशन गेम्स को एंड्राइड और आईओएस प्लेटफार्म पर जल्द ही उपलब्ध कराने वाली है। फिलहाल निन्टेडो ही एकमात्र ऐसी कंपनी थी, जो इस क्षेत्र में काम कर रही थी और उसका सबसे प्रचलित गेम पोकेमोन रहा, जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।


निन्टेडो की राह पर सोनी भी अब मोबाइल प्लेटफार्म के बाजार में अपने प्लेस्टेशन गेम्स के साथ प्रवेश कर रहा है। जिसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि मोबाइल डिवाइस एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो उपभोक्ता के पास पहले से मौजूद रहता है।


फॉरवर्ड वर्क्स कंपनी करेगी गेम्स को ऑप्टिमाइज़:

सोनी कंप्यूटर एंटरटेनमेंट इंक. के जारी हुए एक बयान से पता चलता है कि, सोनी इस बार प्लेस्टेशन के सभी फीचर्स को आम स्मार्टफोन यूज़र्स तक जल्द ही पंहुचा देगी। फॉरवर्डवर्क्स का काम ही यही है कि ये प्लेस्टेशन के गेम्स को मोबाइल फ़ोन्स के लिए ऑप्टिमाइज़ करे।

इस डिवीज़न के कार्यरत होते ही सोनी कंप्यूटर इंटरटेंमेंट इंक. अपने नाम को सोनी इंटरैक्टिव इंटरटेंमेंट में बदल लेगा। कंपनी का जापान और एशिया के उपभोक्ताओं पर ज्यादा ध्यान होगा ऐसा उनके बयान में बताया गया।

सोनी अपने प्लेस्टेशन गेम्स को ला रही है एंड्राइड और आईफोन पर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें