जियो के इंटरनेट पैक्स ने मचा दी है धूम सभी टेलीकॉम कंपनियां चिंतित, यहाँ देखो प्लान

jio data tarrifs became viral in india

आज रिलायंस ने अपने एजीएम (एनुअल जनरल मीटिंग) के दौरान बहुत सी घोषणाए की, लेकिन सबकी नज़र टिकी थी जियो के आने वाले टैरिफ प्लान्स पर, तो चलिए हम आपको बताते है क्या है जियो के ट्ररीफ प्लान्स में जो इसे सभी कंपनियों से बड़ा और अलग बना रहा है।

 

रिलायंस जीयो के इंटरनेट पैक और प्लान (Jio Internet Plan Pack)

 

ऊपर दिख रहे इस प्लान को हम आपको समझातें हैं,  जैसा की आप सभी हमारे पुराने लेखों से जान चुके होंगे कि कैसे जियो ने अपने नए वेलकम ऑफर और पुराने प्रीव्यू ऑफर को मिलते हुए सभी ग्राहकों के लिए जियो एप्प्स सहित सभी सुविधाओं को नववर्ष से पहले तक के लिए मुफ्त कर दिया है।

लेकिन 1 जनवरी 2017 से जियो आपसे एक वाजिब रकम वसूलेगा, रिलायंस के लिए उनका जियो प्रोजेक्ट बहुत ही खास है और यह पूर्णतः भारतीयों को समर्पित है। जियो से पहले सभी कॉम्पनियों ने औसत स्पीड के डेटा के लिए आपसे बहुत रकम वसूली होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

जियो आपसे 1जीबी डेटा के लिए मात्र 50 रुपये का शुल्क लेगा, जो मौजूद कंपनियों के टैरिफ से 5 से 10 गुना सस्ता है। जियो डेटा के अलावा आपसे किसी भी सुविधा के पैसे नहीं लेगा। जियो के सभी डेटा प्लान्स में रात के वक़्त अनलिमिटेड 4जी डेटा की मुफ्त सुविधा उपलब्ध है।

हम आपको एक प्लान समझा देते है, बाकि आपको कहि समझ आ जायेगा। तो बात करतें है एम साइज पैक के बारे में इस पैक में 499 रुपये में आपको 4जीबी डेटा+अनलिमिटेड नाईट डेटा की सुविधा मिलती है, जिसमे आपको 28 दिनों की वैद्यता भी मिलती है। इस पैक में आपको अनलिमिटेड नेटिव एसएमएस मिलतें हैं, जो आप किसी भी भारतीय नंबर (लोकल व एसटीडी) पर कर सकतें हैं।

इसके अलावा जियो ने अपने सबसे सटे ट्ररीफ प्लान्स में एक्सएक्सएक्स साइज का 19 रुपये का टैरिफ लांच किया है जिसके तहत आपको 100 एमबी डेटा+मुफ्त अनलिमिटेड नाईट 4जी डेटा की सुविधा मिलेगी, इस पैक में सभी सुविधाएं ऊपर वाले पैक की तरह ही होंगी, लेकिन इसकी वैद्यता 1 दिन की होगी।

जियो के इन पैक्स के लॉन्चिंग के बाद यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, और बाकि की टेलीकॉम कंपनियां इसे लेकर काफी चिंतित हैं। जियो के पास अभी मौजूद 25 लाख कस्टमर है और कंपनी नव वर्ष तक इसे 10 करोड़ लोगों तक बढ़ाना चाहती है, जियो के प्लान्स देख कर यह लक्ष्य बेहद ही आसान सा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.