गूगल ऐलो के 5 ऐसे स्मार्ट फीचर्स जिनका इस्तेमाल आप जरूर करना चाहेंगे......


गूगल ने अभी हाल ही में अपना डुओ नाम का वीडियो कॉलिंग एप्प लांच किया था और अभी कुछ ही दिनों पहले इसने ऐलो नाम का अपना स्मार्ट मेस्सन्जिंग एप्प भी लांच कर दिया। कई यूज़र्स ने इसे कुछ खास नही बताया शायद वो इसके फीचर्स से अंजान होंगे। तो चलिए आज हम बताते हैं, आपको ऐलो के ऐसे 5 स्मार्ट फीचर्स जिससे आप खुद को इसे इस्तेमाल करने से रोक नहीं पाएंगे।


इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से गूगल ऐलो नाम के इस एप्प को डाउनलोड कर लेना है। फिर यह आपसे आपका फोन नंबर मांगेगा। फ़ोन नंबर डालने पर आपके नंबर पर एक OTP आएगी, जिसे डाल कर आपका नंबर वेरीफाई हो जायेगा और आप ऐलो को उसे कर सकेंगे।

तो चलिए अब बताते है गूगल ऐलो के 5 स्मार्ट फीचर्स


1. इंकॉग्नीटो मोड
गूगल अपने उपभोक्ताओं की गोपनियता का खास ख्याल रखता है और इसलिए गूगल ऐलो में क्रोम की तरह ही इंकॉग्नीटो मोड का इस्तेमाल किया गया है। इस मोड के इस्तेमाल से आपकी चैट ऐलो एप्प में सेव नहीं होती है।
इसके लिए आपको अपने ऐलो एप्प में सबसे नीचे बने गोलाकार मैसेज के बटन पर टैप करना है। यहां आपको स्टार्ट इंकॉग्नीटो चैट का विकल्प मिलता है जिसके बाद ताप अपने चुने हुए कॉन्टेक्ट से प्राइवेट चाट कर सकतें है। इस चाट की वैद्यता आप 5 सेकंड से एक हफ्ते तक अपनी पसंद और जरुरत के हिसाब से सेट भी कर सकतें हैं।

2. गूगल असिस्टेंट
गूगल असिस्टेंट इसके वो फीचर है, जो इसे अन्य मेस्सगिंग एप्प से एकदम अलग बना देता है। आप इस अस्सिटेंट से अपने मन के सवाल पूछ सकतें हैं। जैसे सामान्य ज्ञान के सवाल, मौसम के बारे में, फ्लाइट्स के बारे में या फिर किसी खेल के स्कोर के बारे में ये गूगल सर्च इंजन के इस्तेमाल से सभी जानकारियां आपको उपलब्ध करा देता है और इसके लिए आपको अन्य किसी एप्प को खोलने की जरुरत भी नहीं पड़ती। आप किसी व्यक्ति से चैट के दौरान भी इसका इस्तेमाल कर सकतें हैं। इसके लिए सिर्फ आपको चाट के दौरान @google का इस्तेमाल करना पड़ता है।


3. आटोमेटिक रिप्लाई


कई बार चैट के दौरान आप कहीं व्यस्त हो जगतें है और सामने वाले व्यक्ति के सवाल का जवाब देना का आपके वक़्त नहीं होता, ऐसी समस्या के लिए गूगल ऐलो में आपके लिए आटोमेटिक रिप्लाई की भी सुविधा है। बस आपके पूछे हुए सवालों का जवाब आपकी चाट स्क्रीन पर ही होगा और आप जो जवाब देना चाहतें हैं, बस उसपर टप कर दीजिये।

4. चित्रों को पहचानना

गूगल ऐलो में चित्रों को पहचानने के लिए फोटो रिकग्निशन का प्रयोग किया है और इसके माध्यम से आपका ऐलो फोटोज को देखकर आपके लिए जवाबों का विकल्प तैयार कर देगा जिसपे आपको बस टैप करके अपनी स्वीकृति दे देनी है।

5. फॉण्ट साइज बदलना

गूगल ऐलो में अपने लिखे हुए संदेशों की फॉण्ट साइज को आप बेहद आसानी से बदल सकतें हैं, इसके लिए आपको सिर्फ इंटर की पर देर तक रेस करना है फिर आप ऊपर और नीचे स्लाइड कर के  मैसेज के साइज को बदल सकतें हैं।

हालाँकि कई अच्छे फीचर्स होने के बाद भी गूगल ऐलो को अभी कुछ और फीचर्स को बढ़ाने की जरुरत है, क्योंकि स्मार्ट मेस्सन्जिंग एप्प्स में इसे व्हाट्सएप्प और फेसबुक मैसेंजर जैसे प्रचलित एप्प्स से कड़ी टक्कर लेनी है।


गूगल ऐलो के 5 ऐसे स्मार्ट फीचर्स जिनका इस्तेमाल आप जरूर करना चाहेंगे...... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

1 Comments: