वॉट्सऐप ग्रुप invite लिंक कैसे बनाये हिन्दी में


वॉट्सऐप पर एक ही बार में सभी ग्रूप में मेसेज भेजने के फीचर के बारे में हमने पहले चर्चा की है । आज कुछ ऐसे ही एक फीचर की बात करने वाले हैं। 

पहले आपको ग्रुप बना कर उनमें बन्दों को जोडना होता था। इससे जितने लोगों के फोन नम्बर फोन में सेव है हम केवल उनको ही जोड़ सकते थे।

लेकिन आज के इस फीचर में आपको केवल एक लिंक देना है। यह लिंक आप अपनी वेबसाइट या फेसबुक या कहीं भी डाल सकते हैं जो भी इस लिंक को खोलेगा वो आपके ग्रुप में अपने आप एड हो जायेगा।

वॉट्सऐप ग्रुप invite लिंक कैसे बनाये हिन्दी में


इस फीचर को आये अभी कुछ दिन ही हुए है और लोगों के ग्रुप में इतने group invite link आ चुके हैं की हर किसी के ग्रुप में शामिल होना मुश्किल होने लगा है।

Whatsapp Group Link कैसे बनाये?


वॉट्सऐप के इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास वॉट्सऐप का प्राइम ऐप होना जरूरी है।
इसके साथ ही आपको एक और बात ध्यान रखनी है की आप सिर्फ उसी ग्रुप का लिंक बना सकते हो जिसके आप Admin हो।

वॉट्सऐप प्राइम आप यहां से भी डाउनलोड कर सकते हो।



  • इसको डाउनलोड करने के बाद इसे install कर लें। 
  • अब इसे open करें। यह बिल्कुल वॉट्सऐप की तरह है।
  • अब आपको अपना बनाया हुआ ग्रुप चुनना है जिसका आपको लिंक बनाना है।
  • ये करने के बाद आपको ग्रुप से info में जाये जहाँ पर ग्रुप की जानकारी होती है। यहां पर आने के बाद आपको एड मेम्बर का option या icon मिलेगा उसे खोलें।
  • इसे खोलने के बाद एक invite option मिलेगा। यहां आपको लिखा हुआ मिलेगा की invite To Group Via Link यानी की ग्रुप में मेम्बर को लिंक के द्वारा जोडे।
  • इसे क्लिक करने के बाद आपको एक ग्रुप invitation का लिंक मिलेगा। आपको उस लिंक को कॉपी कर लेना है।

इस लिंक को आप जहाँ भी शेयर करेंगे वहां लोग आपके ग्रुप में जुडना शुरू हो जायेंगे। इस तरह से आप बिना किसी को जोडे अपने ग्रुप में मेम्बर को एड कर सकते हो।

याद रखें आपके ग्रुप में जब तक लोग एड होते रहेंगे जब तक की आपके ग्रुप में पूरे 256  मेम्बर नहीं हो जाते। उसके बाद लिंक काम करना छो़ड सकता है।

आशा करता हूँ की दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी। धन्यवाद

वॉट्सऐप ग्रुप invite लिंक कैसे बनाये हिन्दी में Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

1 Comments:

  1. आपकी ब्लॉग पोस्ट को आज की ब्लॉग बुलेटिन प्रस्तुति ब्लॉग बुलेटिन - पुण्यतिथि ~ चन्द्रधर शर्मा 'गुलेरी' में शामिल किया गया है। सादर ... अभिनन्दन।।

    उत्तर देंहटाएं