जाने मुफ्त इन्टरनेट वाले रिलायंस जियोफाई-2 को लेना का तरीका, कीमत, प्लान और बहुत कुछ जो आप जानना चाहतें हैं...


रिलायंस जियो ने भारत में उम्मीद से ज्यादा नाम कमा लिया है और यही वजह है कि आपमें से ज्यादातर लोग इसके बारे में भली-भांति जान भी गयें हैं। रिलायंस की जियो सिम पाने के बहुत से तरीके आ चुके हैं, लेकिन अगर कोई ऐसा डिवाइस हो जो आपके पूरे घर को ही वाई-फाई कर दे, तो बात ही कुछ और हो।


इससे आप अपने घर के सभी उपकरण जैसे आपके स्मार्ट टेलीविज़न, कंप्यूटर, लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल जैसे सभी उपकरणों को जोड़ सकतें है। अगर आपको कुछ ऐसे ही डिवाइस की जरुरत है, तो आपको जरुरत है रिलायंस के जियोफाई-2 की।

रिलायंस जियोफाई-2 एक पर्सनल हॉटस्पॉट डिवाइस है, जिसे आप अपनी जेब में भी रख सकतें हैं। इससे आप एक साथ 30 से ज्यादा डिवाइसों को जोड़ सकतें हैं। इसकी बैटरी फुल चार्ज होने पर लगभग 5 घंटे का बैकअप देती है। जियोफाई में आप दूसरी कंपनीज के भी सिम इस्तेमाल कर सकतें है और इसमें लगी जियो सिम का अपने 4जी हैंडसेट में भी आप आसानी से प्रयोग कर सकतें हैं।


आज जब ज्यादातर कंपनियां आपको ₹250 के आस-पास 1जीबी 3जी या 4जी डेटा दे रहीं हैं, ऐसे में जियो एक वरदान बनकर ही सामने आया है। जियो के इस डिवाइस में भी आपको 3 महीने मुफ्त हाई स्पीड का इन्टरनेट मिलता है और इसके साथ आप अपने किसी भी फ़ोन में जियो ज्वाइन एप्प के इस्तेमाल से मुफ्त कालिंग और एसएमएस सुविधा का भी लुफ्त उठा सकतें हैं।


जियो सिम की तरह इसे भी खरीदने के लिए आपको रिलायंस डिजिटल स्टोर या रिलायंस मिनी एक्सप्रेस का सहारा लेना होगा। इस डिवाइस की कीमत ₹2899 है। और इसे लेने के लिए आपको अपना कोई भी पहचानपत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड या फिर किसी तरह का एड्रेस प्रूफ देना होगा।



इसकी खास बात ये है कि इसे तुरंत एक्टिवेट कर दिया जा रहा है और उसके बाद आपको वेरिफिकेशन के लिए टोल फ्री नंबर 180089011977 पर कॉल कर के मांगी गयी जानकारी दे देनी है।



स्टोर के कर्मचारियों का कहना है कि यह 4 घंटे में एक्टिवेट हो जाता है, लेकिन हमारा अनुभव 1 दिन का रहा। हमारी माने तो यह आपको आपके घर में लगे वाई-फाई से कही सस्ता पड़ेगा, जिसके लिए आप ₹1000 प्रति महीने तक खर्चतें है और उसमें भी आपको देता और स्पीड जैसी सीमाओं का सामना करना पड़ता है।

हमने इस खबर के माध्यम से जियोफाई से जुडी सभी बातें आपको बताने की कोशिश की है, फिर भी अगर कुछ बाकि रह गया हो तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके आप पोस्ट्स के कमेंट सेक्शन में पूछ सकतें हैं।


जाने मुफ्त इन्टरनेट वाले रिलायंस जियोफाई-2 को लेना का तरीका, कीमत, प्लान और बहुत कुछ जो आप जानना चाहतें हैं... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें