नोकिया एंड्राइड मोबाइल फ़ोन - फीचर,जानकारी, रेट और उपयोगी लिंक

नोकिया एंड्राइड मोबाइल फ़ोन

नोकिया भी ला रहा है एंड्राइड मोबाइल और टेबलेट्स 

1865 से चली आ रही मोबाइल फोन कंपनी नोकिया कुछ सालों के लिए बाजार से गायब ही हो गई थी। 

नोकिया का नाम देश के हर व्यक्ति के मुख पर रहता था और अब भी नोकिया कंपनी बाजार से गायब है क्योंकि Nokia और Microsoft के बीच एक करार हुआ था की Nokia कंपनी वर्ष 2016 के लास्ट तक अपनी कम्पनी की वापसी नही करेगी और माइक्रोसॉफ्ट के प्रतिस्प्रद्धि कंपनी के मोबाइल नहीं लांच करेगी। 


फिलहाल नोकिया का माइक्रोसॉफ्ट से वह करार समाप्त हो रहा है, और पुनः वह 2016  के अंत तक "एंड्राइड मोबाइल फ़ोन" और टेबलेट के माध्यम से बाजार में वापसी करने वाली है। 


कौनसा होगा नोकिया का पहला एंड्राइड मोबाइल 

एन्डोइड अथॉरिटी नाम की वेबसाइट पर लीक हुए निम्न फोटो से हमें नोकिया के पहले एंड्राइड फ़ोन की झलक मिलती है। 
नोकिया एंड्राइड मोबाइल फ़ोन C1

हालाँकि बाद में एंड्राइड अथॉरिटी वेबसाइट ने स्पष्ट किया कि ये फोटो सही नहीं और सिर्फ ये मजाक था, लेकिन इतना तो तय है की नोकिया बाजार में वापसी कर रहा है अब वह विंडोज और अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एंड्राइड फ़ोन भी बाजार में उतरेगा। 


नोकिया के पहले एंड्राइड फ़ोन के नाम के बारे कयास है की इसका नाम होगा -  नोकिया C1 (Nokia C1)

Nokia c1 की तस्वीरों के साथ-साथ इसके कुछ features भी लीक बताये जा रहे हैं। उनके अनुसार नोकिया स्मार्टफोन में 5 inch display with full HD हो सकता है। उसमें 8 MP rear camera और 5 MP का front camera होने दावा है। और 

सबसे तेज और लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमैलो वाला होगा। और अगर नोकिया स्मार्टफोन की रैम की बात की जाये तो उसमें  इस स्मार्टफोन में 2GB रैम भी बताई जा रही है। 


नोकिया एंड्राइड फ़ोन के बारे में अधिक जानकारी

हालाँकि बाजार में नोकिया की वापसी के कयासों के बीच इस प्रकार की ख़बरें और लीक आते जा रहे है, लेकिन नोकिया की तरफ से इस तरह की कोई आधिकारिक घोषणा या पुष्टि नहीं की गयी है, और न ही इस फ़ोन की कीमत और अन्य फीचर के बारे में कोई प्रामाणिक जानकारी जानकारी उपलब्ध है। 

जैसे ही कोई प्रामाणिक जानकारी या आधिकारिक घोषणा होगी, उसे यहाँ अपडेट कर दिया जाएगा। 


नोकिया एंड्राइड मोबाइल फ़ोन - फीचर,जानकारी, रेट और उपयोगी लिंक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें