ऑनलाइन शॉपिंग करने जा रहें हैं, तो इन बातों का रखे खास ध्यान…….

tips for happy online shopping

अक्सर जब हम ऑनलाइन शॉपिंग की बात करतें हैं, तो मन में एक डर भी आता है कि कहीं कोई गलती न हो जाये, कोई गलत प्रोडक्ट न आ जाये या हम अनजाने में कहीं ज्यादा कीमत न दे बैठें, तो आज हम आपको इसी विषय में बताने जा रहे हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग करने जा रहें हैं, तो इन बातों का रखें खास ख्याल-

1. सबसे पहले आप जो भी प्रोडक्ट लेने जा रहें हैं, उसके विषय में अच्छे से जान लें। ये जानकारी आप गूगल या अन्य सर्च इंजन जैसे याहू इत्यादि से भी लें सकतें हैं।

2. इसके बाद कुछ शॉपिंग वेबसाइट्स पर जाकर आप कस्टमर्स के प्रोडक्ट  रिव्यु पढ़ें, ताकि आप को प्रोडक्ट की सही जानकारी उन लोगों से मिल सकें, जो उसका इस्तेमाल कर चुके हैं।

3. अब बात आती है कीमत की, तो ऑनलाइन शॉपिंग का एक और फायदा है वो है काम कीमत अक्सर बाजार में महंगे बिकने वाले प्रोडक्ट आपको ऑनलाइन सस्ते में मिल जाते हैं। बस इसके लिए आपको अच्छे कॉम्पैरिंग एप्प या वेबसाइट का यूज़ करना होगा ताकि आप नापतोल के प्रोडक्ट ले सकें।

4. प्रोडक्ट हमेशा प्रचलित वेबसाइट्स से ही  और सेलर के  रिव्यु भी पढ़ें, क्योंकि आजकल कई सेलर्स ऑनलाइन धोखाधड़ी भी कर रहें हैं।

5. प्रोडक्ट खरीदने का सबसे अच्छा वक़्त होता है सेल। आजकल लगभग हर छोटे-बड़े त्योहारो पर इ- कॉमर्स कंपनियां सेल दे रही हैं। और सेल में सामान्यतः प्रोडक्ट अपनी रोज की कीमतों से सस्ते बिक रहे है, तो आप इन ऑफर्स का फायदा उठा सकतें हैं।

आशा करता हूँ कि अगली बार शॉपिंग करतें समय आप इन बातों का ध्यान रखेंगें और ऑनलाइन शॉपिंग का सावधानी के साथ लुफ्त उठा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.