Google Translate app को बिना इंटरनेट कैसे यूज करें

Google Translate Use Offline 
 
अगर किसी भी शब्द का अर्थ देखना है तो आप उसको किसी भी शब्दकोष के अंदर देख सकते हो या फिर आप उसको गूगल पर देख सकते हो या फिर मोबाइल पर किसी ऐसे ऐप का प्रयोग कर सकते हो जो शब्दों का अर्थ बताने में समर्थ हो। अगर किसी पूरे वाक्य को किसी अन्य भाषा में बदलना हो तो आप इंटरनेट का प्रयोग करके गूगल ट्रांसलेट पर देख सकते हो।
google translate app use offline
इसके के बारे में आज हम बात करने वाले हैं। नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम आपको गूगल ट्रांसलेट को बिना इंटरनेट के यूज करना बतायेंगे। जिसकी सहायता से आप बिना इंटरनेट के भी शब्दों के अर्थ जान सकोगे।
गूगल ट्रांसलेट का बिना इंटरनेट यूज करने के लिए पहले आपके फोन में गूगल ट्रांसलेट का ऐप का अपडेट होना आवश्यक है। अगर आपका ऐप अपडेट नहीं है तो इसको अपडेट कर लीजिए। अपडेट करने के बाद आपको इसको ओपन करना है।
इसके बाद आपको सबसे ऊपर के भाग में मेनु पर क्लिक करें। इसको क्लिक करने पर आपके सामने कई ऑप्शन आयेंगे। जिनमें से आपको एक ऑप्शन ऑफलाइन ट्रान्सलेटर का मिलेगा। आपको इसको प्रैस करना होगा। इसके अंदर आपको बहुत सारी भाषा मिलेगी। जिस भाषा को आप सेव करना चाहते हो उसको सेव कर लीजिए।
जब आप उसको सेव कर लोगे तो आप उसको बिना इंटरनेट के भी यूज कर पाओगे। अब आप किसी भी शब्द या वाक्य को किसी अन्य भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हो। अब आपको इसके अंदर इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होगी।

One Reply to “Google Translate app को बिना इंटरनेट कैसे यूज करें”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.