घुटनों में ज्यादा दर्द रहता है तो अपनाये ये छोटा सा उपाय

घुटनों में दर्द रहता है और हो सकता है की आप लाठी का सहारा लेते हो। आज हम आपको जो देशी उपाय बता रहे है जिसको उपयोग करने से आप कुछ दिनों के अंदर ही एक दम ठीक हो जायेगा। और उसके बाद ठीक होने पर आपको आपको किसी भी प्रकार की लाठी की जरूरत भी नहीं होगी।
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज के इस आर्टिकल में हम आपके साथ एक देशी दवाई का जिक्र करने जा रहे है और ये भी बतायेंगे की आप उस दवा को किस प्रकार घर पर बना सकते हो।
Image Source
इसमें दवा में हम जिस चीज का इस्तेमाल कर रहें हैं वो है मेथीदाना। जी हां दोस्तों इसकी ही हम दवा के बारे में बता रहें हैं। थोडा मेथी का दाना लेकर उसकी कुट लीजिए। आप इसको इस प्रकार कूटे की ना तो इसका चूर्ण बने और ना ही ज्यादा मोटा रहे।आप इसको दलिये के जैसा बना सकते हो। और इसको किसी कांच की शीशी के अंदर दो दिनों तक रख दीजिए। इसके बाद आप हर रोज इसका इस्तेमाल करें। जैसे अब गर्मी शुरू हो गयी है तो आप इसका लगभग आधा चम्मच लेकर ही प्रयोग करें और ज्यादा कडवा लगे तो पानी के साथ प्रयोग करें।

ghutno ke dard ka desi ilaj
इसके असर की बात करें तो आपको लगभग 10-15 दिनों में असर भी दिखना शुरू हो जायेगा। इस चूर्ण को लेने से कई प्रकार के दर्दों में भी आराम मिलता है।

One Reply to “घुटनों में ज्यादा दर्द रहता है तो अपनाये ये छोटा सा उपाय”

  1. Dear sir, i am rajendra Prasad pratapgarh up .age 27 years works forklift operator.
    Sir mere pair ke ghutno me pain bahut jayada ho raha hai aur ghuno me se baithne aur uthne per sounds ata hai pain hota hai.plz help me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.