BHIM App हो गया अपडेट, अब आ गये कुछ नए ओर फीचर्स जानें…

BHIM App New Updates…
केवल कुछ महीने पहले ही किये गये एक ऐप जिसका नाम भीम ऐप है। अब सरकार ने उसके नये वर्जन में कुछ नये फीचर जोड दिये हैं।
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम आज हम आपको भीम ऐप के कुछ नये फीचर्स के बारे में बतायेंगे। आपको तो पता ही होगा की भीम ऐप UPI पर आधारित ऐप है।
bhim app new updates in Hindi
पहले इसके अंदर पेमेंट के लिए ज्यादा फीचर नहीं थे लेकिन अब जैसे जैसे इसे अपडेट किया जा रहा है वैसे ही इसके अंदर कई तरह के और फीचर एड कर दिये हैं।
भीम ऐप की खबरों के मुताबिक इसका नया वर्जन 1.2 निकाला गया है जिसके अंदर आपको सात भाषा देखने को मिलेंगी। आपको ये भी बता दे की इससे पहले भीम ऐप के अंदर केवल 2 भाषा की रखी गयी थी। लेकिन नये अपडेट में बंगाली, गुजराती, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ उड़िया और मलयालम को जोडा गया है।
भीम ऐप के नयें वर्जन के अंदर अब आधार नम्बर (Pay To Aadhaar) से पेमेंट के लिए भी नया फीचर या ऑप्शन जोड दिया गया है। इसके कई फायदे हैं। अब आप केवल अपने बैंक खाते से जुड़े आधार नंबर से पेमेंट कर पायेगें वो भी बिना किसी रुकावट के। अब जो लोग जानबूझकर आपको पैसों के लिए रिक्वेस्ट किये करते थे उनके लिए भी आपको भीम ऐप में एक नया ऑप्शन मिलेगा जिसका नाम स्पैम रिपोर्ट होगा।
इसके साथ ही भीम के अंदर ऐसे भी फीचर एड हुए है जिससे आप अपने नम्बर को यु पी आई से हटा सकोगे। इसके अलावा आपको इसमें अपने पासवर्ड को रिसेट करना ऑप्शन भी मिलेगा। यह ऐप फिलहाल तो Android के लिए ही है लेकिन कहा जाता है की ये जल्द ही ios के लिए भी लांच कर दिया जायेगा।

One Reply to “BHIM App हो गया अपडेट, अब आ गये कुछ नए ओर फीचर्स जानें…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.