5जी टेक्नोलॉजी से लैस पहला स्मार्टफोन की हुई घोषणा, जाने इसके बारे में….

world first 5g smartphone

दोस्तों भारत में 4जी लांच और उसके विस्तार का पूरा का पूरा श्रेय जियो को जाता है। जिसने भारतीय यूज़र्स को VoLTE जैसी तकनीकी से अवगत कराया। आज भी भारत में जियो अकेला ऐसा नेटवर्क है, जो इस तकनीक के माध्यम से कॉल करने की सुविधा देता है। जियो से कॉम्पेटिशन की वजह से ही एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन जैसी कंपनियों ने 4जी सुविधाओं को जल्द से जल्द लांच करने का फैसला लिया।

लेकिन सिर्फ 4जी की ही बात क्यों करना, इसके आगे भी तो कुछ है… और वो है 5जी। जी हाँ, आप इसे गीगाबिट LTE नाम से भी बुला सकतें हैं। बारसेलोना में अगले हफ्ते होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2017) में ZTE नाम की फोन निर्माता कंपनी अपना ZTE गीगाबिट लांच करने वाली है और इसकी घोषणा कंपनी ने आज कर भी दी।

ZTE गीगाबिट की सबसे खास बात है इसकी 1जीबीपीएस की डाउनलोडिंग स्पीड। इस फ़ोन से आप 360डिग्री के वर्चुअल रियलिटी वाले वीडियो रिकॉर्ड कर सकतें हैं। त्वरित क्लाउड स्टोरेज और फ़ास्ट कैशे हाई-फाई म्यूजिक इसके फ़ीचर्स में चार चाँद लगाते हैं।

ZTE ने अभी फ़ोन के सभी फ़ीचर्स का खुलासा नही किया है। ZTE इस बार MWC में अपने AXON7 स्मार्टफोन के अपग्रेडेड वर्जन को भी पेश करने वाला है। इस गूगल के डेड्रीम को सपोर्ट करने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा।

ZTE इन दो फ़ोन्स के अलावा अपने और भी डिवाइसों को लांच करने वाला है, जिसकी जानकारी हम MWC2017 के तुरंत बाद ही आपको देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.