2017: अगर आप जियो यूजर हैं, तो जान ले ये सावधानियां और जियो का फायदा उठाने वाली ट्रिक्स.....


जी हां, ये विषय हमने कुछ जियो यूज़र्स के सवालों और इन्टरनेट पर जियो को लेकर उड़ती हुई अफवाहों के मद्देनजर लिखा है। सबसे पहला और सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल है कि क्या हम 2G/3G फ़ोन्स में जियो की सिम का यूज़ कर सकतें हैं? तो आपको बता दूं कि इसका जवाब साफ़ "ना" है। जियो एक सिर्फ और सिर्फ 4जी नेटवर्क है। हाँ, आप चाहें तो जियोफाई डिवाइस से हॉटस्पॉट बना कर इसका इस्तेमाल कर सकतें हैं।

जियो से जुडी एक खास जानकारी हम आपसे साझा करना चाहतें हैं, जो है ये कन्फर्म करना की आपका जियो सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड ये जान लेना। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से जियो के बिल की फोटो दिखा कर लोगो को डराया जा रहा है। तो इसके लिए आपको माय जियो एप्प का यूज़ करना होगा। इस एप्प से आप जान सकतें हैं कि आपका सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड।



अब आपको बता दें कि जैसे कि आप सबको पता होगा कि जियो हैप्पी न्यू इयर ऑफर के तहत आपको प्रतिदिन 1जीबी हाई स्पीड डाटा मिलेगा और इसके बाद भी आपको अनलिमिटेड डेटा मिलेगा लेकिन उसकी स्पीड 128 केबीपीएस तक घटा दी जायेगी। फ़िलहाल आप हाई स्पीड डाटा को पाने के लिए जियो के ये दो रिचार्ज कर सकतें हैं।


इन दोनों ही पैक्स को सिर्फ और सिर्फ माय जियो एप्प से ऑनलाइन रिचार्ज किया जा सकता है। हम प्रीपेड सब्सक्राइबर्स को निश्चिन्त होने के लिए कह सकतें हैं, लेकिन अगर आप पोस्टपेड ग्राहक हैं, तो कृपया अपने डाटा यूसेज पर नज़र रखें।

आपको बता दें कि जियो ने अपने उपभोक्ताओं को वादे से कहीं अधिक दिया है और आप 2AM से 5AM तक अनलिमिटेड फ्री हाई स्पीड 4जी डेटा का यूज़ कर सकतें हैं।

2017: अगर आप जियो यूजर हैं, तो जान ले ये सावधानियां और जियो का फायदा उठाने वाली ट्रिक्स..... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें