अब भारत में भी बनने लगेंगे आई फ़ोन और अन्य ऐपल प्रोडक्ट, कम होंगे दाम

दोस्तों आपने बिलकुल सही सुना, एप्पल अब भारत में अपने प्रोडक्ट्स बनाने जा रहा है। आशा है कि अप्रैल से बैंगलोर में एप्पल अपना प्रोडक्शन शुरू कर देगा और जून से मैन्युफैक्चर्ड प्रोडक्ट बाजार में आ भी जायेंगे।

भारतवासियों के लिए यह एक खुशखबरी है दुनिया की जानी-मानी कंपनी एप्पल के विख्यात आईफोन मोबाइल अब भारत में बेंगलुरू में बनेंगे जिसकी वजह से इसके विदेशों से इम्पोर्ट का टैक्स नही देना होगा। तो साफ़ ज़ाहिर है की एप्पल के आईफोन इंडिया में बनने से भारतीयों के लिए इसके दाम में काफी गिरावट आएगी।

भारत में आईफोन बनने के लिए एप्पल का ताइवान की एक कंपनी से करार होने जा रहा है। वहीं टैक्स में छूट और अन्य सुविधाओं के लिए इन कंपनियों ने कर्नाटक राज्य सरकार से भी संपर्क साधा है।

सूत्रों के मुताबिक यदि सब कुछ सही हुआ तो भारत के बेंगलुरू शहर में आईफोन बनाने का काम मार्च के अंत तक शुरू हो सकता है। साथ ही आने वाले छह महीने में इसमें विस्तार किया जा सकता है।

वैसे तो आप सभी जानतें हैं, भारत में आईफोन का कितना क्रेज है,  और एप्पल भी इस बात को समझता है कि भारत उसके लिए कितना बड़ा मार्केट है। टैक्स में मिलने वाली छूट और बढ़ता हुआ भारतीय बाजार ये सभी संयोग मिलकर भारत में आईफोन का बाजार बढ़ने की योजना का साथ दे रहें हैं, तो अब आप भी ले सकेंगे काम कीमत में आईफोन।

अब भारत में भी बनने लगेंगे आई फ़ोन और अन्य ऐपल प्रोडक्ट, कम होंगे दाम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें