विदेश में कार्यरत भारतीयों के लिए तोहफ़ा, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय और अन्य देशों के विदेश मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट एक जगह से प्राप्त करें-

- अपनी समस्या को तुरंत करे शेयर
- विदेश में भी मिलेगी मंत्रालय से मदद



भारतीय पासपोर्ट सेवा ने अपने सुविधा को और भी बेहतर बनाने के लिए सभी क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को ट्विटर से जोड़ दिया हैं, इससे हमें अपनी पासपोर्ट समस्या और सुविधा या सुझाव को डायरेक्ट ऑफिसर्स को दे पाएंगे। 

ट्विटर के जरिये ही हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेशों में फंसे भारतीय मजदूरों को देश बुलाया था. इसकी सराहना पुरे देश भर में हुई थी. लेकिन क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस में ट्विटर की यह सुविधा नहीं थी, पर अब हम अपने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से डायरेक्ट संपर्क कर पाएंगे। 

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में हो रहे लूट और अन्य समस्याओं को शेयर कर पाएंगे, चाहे देश में हो या विदेश में. साथ ही हमारी भारतीय पासपोर्ट मंत्रालय ने अन्य देशों के भी ट्विटर अकाउंट को शेयर किया हैं। 

अब हम ऑथेंटिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी बातों को रखकर लाभ उठा पाएंगे. इस बात की जानकारी हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर के जरिये दिया है. विदेशों में काम करने वाले भारतीय मजदूर अपनी समस्या को ट्विटर पर डायरेक्ट विदेश मंत्रालय पर शेयर कर के फायदा उठा सकते हैं. क्योंकि लगभग विदेश में रहने वाले भारतीय मजदूर सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं. 

तो फिर आप भी इन फोटो में दिए ट्विटर अकाउंट से लाभ उठाये-


























( नोट- आप  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पासपोर्ट सेवा के वेब से लाभ उठा सकते हैं. उपरोक्त जानकारी  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्विटर अकाउंट से साभार )

विदेश में कार्यरत भारतीयों के लिए तोहफ़ा, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय और अन्य देशों के विदेश मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट एक जगह से प्राप्त करें- Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Ravi Kumar Gupta

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें