Best Screen Recording Android App In Hindi

नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम जानेंगे की एक अच्छे स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऐप के बारे में।
अगर आप भी अपने एंड्रॉयड फोन में विडियो बनाना चाहते हो तो आप आसानी से बना सकते हो। बस आपको एक स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऐप की जरूरत होगी। फिर आप चाहे तो अपने किसी काम के लिए विडियो बना सकते हैं या फिर आप विडियो बनाकर यूट्यूब पर भी शेयर कर सकते हैं अपना चैनल बना कर।
best screen recording android app in hindi
वैसे तो आपको गूगल प्ले स्टोर के अंदर बहुत सारे स्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए ऐप मिल जायेंगे लेकिन हम आपको एक बहुत ही अच्छे स्क्रीन रिकॉर्ड ऐप के बारे में बताने वाले है जिससे आप बिना फोन हैगं किये या बिना किसी रुकावट के अपनी विडियो बना सकते हैं।
जिस ऐप की हम बात कर रहे हैं वो है Mobizen.
यह एक बहुत ही अच्छा ऐप है। ये ऐप आपको दोनों वर्जनों में मिल जाता है पेड और फ्री। फिलहाल आप इसे फ्री में ही यूज करें। आप इसको यहीं से भी डाउनलोड कर सकते हो – Download Now
 
जब आप इसको डाउनलोड करके इंस्टॉल करोगे तो इसके बाद आप इस ओपन कर लें। ओपन होने के बाद आपको एक बात याद रखनी है की आपको की अगर आपका फोन 4.4 से नीचे का वर्जन है तो आपको इसमें बूस्टर मोड चालू करना हो जो की आप अपने कम्प्यूटर पर USB लगाकर कर सकते हो।
इसके बाद इसकी सेटिंग में जाना है। वैसे तो इसमें पहले से ही अच्छी सेटिंग मिलती है आप चाहे तो हेरफेर कर सकते हो। लेकिन इससे आपकी बनने वाली विडियो पर असर होगा। अगर कुछ चेंज करना चाहो तो इसमें वाटरमार्क के टिक को हटा देना जिस से आपकी विडियो में कोई वाटरमार्क ना मिले।
अब सीधे ही ऐप से बाहर आ जाये और दोबारा से ऐप को ओपन करें। ओपन होते ही ऐप बैकग्राउण्ड में चलने लगेगी। आपके पास स्क्रीन पर भी विडियो शुरू करने के निशान आ जायेंगे जिसमें से आप विडियो को शुरू और रोक सकते हो और साथ में स्क्रीनशाट भी ले सकते हो। इसी ऐप के अंदर विडियो को एडीट कर सकते हो। अगर चाहो तो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.