English सीखें बहुत ही आसानी से इस ऐप से

नमस्ते दोस्तों, अगर अंग्रेजी आपकी कमजोरी है तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। आज हम अंग्रेजी सीखने के बारे में बात करने वाले हैं।
आज के जमाने में अगर आपकी इंगलिश अच्छी नहीं कै तो हो सकता है की आपको वो वैल्यू ना मिले जिसके आप हकदार हो। लेकिन इससे कुछ फर्क नहीं पडता। वैसे तो आप इंग्लिश सीखने के लिए आप चाहे तो ट्यूशन ले सकते हैं। आपको ऐसे बहुत सारे कोचिंग संस्थान भी मिल जायेंगे जो आपको अच्छी इंग्लिश सीखा सकते हैं। लेकिन इसमें आपको थोडी जेब की तरफ भी देखना पड सकता है।
Learn English quickly very easily
और अगर जेब थोडी हल्की है और फिर भी इंग्लिश सीखना चाहते हो तो हमारे बात मान सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले तो अपने आसपास के वातावरण को ऐसा रखें की आपकी ज्यादा से ज्यादा बातचीत इंग्लिश में हो और दूसरा यह की आप अपने फोन पर एक ऐप डाउनलोड कर लीजिए। जो आपको बोलने का तरीका और इंग्लिश से जुडी हर चीज का ज्ञान कराये।
वैसे इंग्लिश के लिए गूगल प्ले स्टोर पर आपको बहुत सारे काम के ऐप मिल जायेंगे। लेकिन अब शुरुआत से अंत तक अच्छी तरह से करना है तो आपको हम एक ऐप के बारे में बताते हैं। उसे ऐप का नाम है Hello English. आप इस ऐप को यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप इस ऐप से मदद लेते हैं तो आप यकीनन इंग्लिश सीख जायेंगे।
इस ऐप का यूज करना भी बहुत ही आसान है। हम आपको बता देते हैं।
सबसे पहले तो आपको Hello English ऐप को ओपन करना है। जैसे ही ये ओपन होगा तो ये आपसे पूछेगा की आपको इंग्लिश कैसे भाषा के साथ मिलकर सीखनी है। वहां से अपनी भाषा को सिलेक्ट करना है। इसके बाद आपको अपना प्रोफाइल फोटो पसंद करना होगा। ये करने के बाद आपसे पूछा जायेगा की आप इंग्लिश किस मकसद के लिए सीखना चाहते हो। आपको वहां पर कुछ ऑप्शन मिलेंगे आपको उनमें से सिलेक्ट करना है।
इसके बाद जैसे एक दो और सवालों के जवाब देने है और बस आपकी इंगलिश सीखनी शुरू हो जायेगी। आपको हर रोज नये नये पाठ मिलेंगे सीखने के लिए जिससे आप अपनी इंग्लिश को बहुत ही तेज कर सकते हो।

One Reply to “English सीखें बहुत ही आसानी से इस ऐप से”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.