गिफ़्ट कार्ड - डिजिटल दौर में उपहार देने का सटीक तरीक़ा


इस बार किसी की शादी में जाते समय यदि लिफ़ाफ़े में रखने के लिए कैश के बारे में सोच रहे है, तो गिफ़्ट कार्ड बेहतर विकल्प हो सकता है।

डिजिटल और ऑनलाइन होता ज़माना अब जब कैशलेस होने की दिशा में बढ़ रहा है तो फिर गिफ़्ट देने का तरीक़ा भी इस दिशा में क्यों ना बढ़े?


शादी हो या त्योहार, या फिर जन्मदिन का अवसर, उपहार देने के कई अवसर आते रहते है और हम यह सोचने लगते है कि उपहार में क्या दिया जाए? क्या जो कुछ भी हम देंगे सामने वाले को उसकी आवश्यकता है भी की नहीं इत्यादि

लेकिन इस चिंता का समाधान भी बड़ा ही आसान है, और वह है - गिफ़्ट कार्ड 



क्यों "गिफ़्ट कार्ड" है उपहार देने का बेहतरीन तरीक़ा

  1. ख़रीदना आसान : किसी अन्य उपहार की तरह गिफ़्ट कार्ड में हमें घंटों चुनने और संभालने में समय नहीं लगता, बस किसी भी ऑनलाइन शोपिंग साइट पर जाकर बड़े आसानी से जितने का चाहे, उतने का गिफ़्ट कार्ड ख़रीद सकते है।
  2. मनपसंद गिफ़्ट : जब हम किसी को कोई वस्तु देने की बजाय गिफ़्ट कार्ड देते है, तो हम उन्हें अपनी मनपसंद वस्तु चुन कर ख़रीदने का अवसर देते है, बजाय इसके किउसे कुछ ऐसी चीज़ दें जो उनको पसंद ना हो या काम की ना हो।
  3. पसंद ना आने की चिंता नहीं : गिफ़्ट देते समय हम ये ज़रूर सोचते है कि क्या ये सामने वाले को पसंद आएगा, लेकिन गिफ़्ट कार्ड से वह व्यक्ति स्वयं अपना गिफ़्ट चुनता है, इसलिए ये चिंता नहीं रहती।
  4. देना आसान : गिफ़्ट कार्ड हम किसी को भी ऑनलाइन ऑर्डर करके तुरंत ईमेल से भेज सकते है, और वह व्यक्ति भी उसे तुरंत ही इस्तेमाल कर सकता है। इसमें देने में समय और मेहनत भी नहीं लगती।
  5. विभिन्न विकल्प : आजकल अलग अलग अवसर के अनुरूप गिफ़्ट कार्ड के विभिन्न विकल्प ऑनलाइन मौजूद है, जिसके माध्यम से हम सामने वाले के लिए उपयुक्त गिफ़्ट कार्ड चुन उस पर अपना मनपसंद संदेश लिख कर भेज सकते है। 


यहाँ देखें और ख़रीदें विभिन्न अवसरों के लिए गिफ़्ट कार्ड:



गिफ़्ट कार्ड - डिजिटल दौर में उपहार देने का सटीक तरीक़ा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें