Credit Card लेना चाहते है, तो ये होगा सबसे आसान तरीक़ा

Credit Card - क्रेडिट कार्ड


Credit Card होने के कई फ़ायदे होते है: जैसे बिना कैश के भुगतान, ऑनलाइन डिस्काउंट ऑफ़र, खाते में बैलेन्स ना होने पर भी पेमेंट करने की सुविधा, समय पर पेमेंट करने पर बिना ब्याज के पैसे का प्रयोग करने की सुविधा।

यदि आप समय पर अपने क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान करते रहें तो बिना शुल्क के मिलने वाला क्रेडिट कार्ड ना सिर्फ़ आपके लिए  बहुत सारी सुविधाओं का कारण बनेगा बल्कि इन पर मिलने वाले डिस्काउंट और ऑफ़र से आप अपने पैसे भी बचा सकेंगे।


क्रेडिट कार्ड मिलना आसान नहीं?

हालाँकि बहुत से लोग क्रेडिट कार्ड लेना चाहते है, लेकिन बैंक उनको क्रेडिट कार्ड के लिए मना कर देते है। इसके कई कारण होते है जैसे आपकी सैलरी/आय, क्रेडिट हिस्ट्री, बैंक के साथ लेन-देन का इतिहास इत्यादि।

लेकिन अब सबके लिए क्रेडिट कार्ड लेने का रास्ता आसान होने वाला है, क्यों SBI Card जनवरी 2017 से  एक ऐसा credit card जारी करने वाला है जिसको लेना सभी के लिए आसान होगा।


SBI Card जारी कर रहा है ये Credit Card

  • इस क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए आपको एक ही शर्त का पालन करना है वो है - आपके पास ₹25,000/- की FD (फ़िक्स्ट डिपॉज़िट) होनी चाहिए।
  • प्रारम्भ में SBI की FD पर ये क्रेडिट कार्ड मिलेंगे, लेकिन बाद में किसी भी बैंक की FD वाले इन क्रेडिट कार्ड का लाभ उठा सकेंगे।
  • ये कार्ड निशुल्क रहेंगे और आपको कोई वार्षिक शुल्क नहीं देना होगा
  • इन कार्ड के लिए कोई इंकम प्रूफ़ या क्रेडिट हिस्ट्री की भी आवश्यकता नहीं होगी
इन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए आप जनवरी से अपने नज़दीकी SBI बैंक की ब्रांच से सम्पर्क कर सकते है।



अन्य उपयोगी क्रेडिट कार्ड लिंक



Credit Card लेना चाहते है, तो ये होगा सबसे आसान तरीक़ा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें