अब फेसबुक बताएगा आपको Free Wi-fi के बारे में, जानें कैसे

अब तक तो आप wifi के लिए पता नही कितनी चीजें इस्तेमाल कर चुके होगे। लेकिन अब जल्द ही फेसबुक आपको बता देगा फ्री के वाई फाई के बारे में। क्योंकि अब कुछ दिनों के बाद ही फेसबुक इस तरह का एक नया वाईफाई के नाम से फीचर लांच करने वाला है। इस फीचर की टेस्टिंग अभी कई और देशों में चल रही है।

फेसबुक में आ रहे इस फीचर को सबसे पहले दोस्तो आई फोन वाले ही देख सकेंगे। फिलहाल यह फीचर दूसरे कुछ देशों में आई फोन पर ही दिख रहा है। दोस्तो यह फीचर आपके फेसबुक के ऐप पर ही काम करेगा।

यह फीचर फेसबुक के ऐप पर ही नीचे find वाई फाई के नाम से होगा। जिसमें आप अपने नजदीक के सभी फ्री Wi-fi का पता लगा सकोगे। अब आपको किसी और ऐप की सहायता लेने की जरूरत नहीं पडेगी। जब इस ऐप की टेस्टिंग पूरी हो जायेगी तब इसको एंड्रॉइड फोनों के लिए भी रेडी कर दिया जायेगा। फिलहाल तो आई ओ एस के लिए ही जारी है इसकी टेस्टिंग। धीरे-धीरे फेसबुक इसको सभी देशों में लागू करके देख रहा है।

अब सवाल ये भी है की वाई फाई बहुत ज्यादा बैटरी यूज करता है तो इससे फोन्स में बैटरी की दिक्कत आ सकती है लेकिन आपको बता दे कि फेसबुक आपको इस फीचर के अंदर ही इसको ओन और ओफ करने की सुविधा भी साथ में देगा। जिससे आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

लेकिन आपको इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन की लोकेशन को जरूर ओन करना पडेगा। क्योंकि यह आपकी लोकेशन के हिसाब से ही आप फ्री वाई फाई के बारे में बतायेगा। इसमें आपकी लोकेशन की सुरक्षा कम हो सकती है।

अब फेसबुक बताएगा आपको Free Wi-fi के बारे में, जानें कैसे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Mukesh Sharma

1 Comments: