नए साल पर शाओमी लांच कर सकता है रेडमी नोट 4: रिपोर्ट


नए साल को आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में रिपोर्ट्स की माने तो शाओमी अपने रेडमी नोट 3 का सक्सेसर जनवरी,2017 में लांच कर सकता है। आपको बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 3 इस कंपनी का भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है। ऐसे में रेडमी नोट 4 का यूज़र्स को बेसब्री से इंतज़ार है। लेकिन, शाओमी की तरफ से इसकी कोई   आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है।

शाओमी ने भारत में सिर्फ 2016 में रेडमी सीरीज के सबसे ज्यादा बिक्री के आंकङे दर्ज कराया है। कंपनी का दावा है कि उन्होंने गतवर्ष में सिर्फ रेडमी नोट 3 के 23 लाख फोन्स की बिक्री की है। आईडीसी की रिपोर्ट्स की माने तो ऑनलाइन ख़रीदे जाने वाला यह सबसे ज्यादा बिक्री करने वाला स्मार्टफोन रहा है। ऐसे में रेडमी सीरीज का अगला फ़ोन लाना शाओमी के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन चीन में लांच हो चुका है।

रेडमी नोट 3 और रेडमी नोट 4 में कोई खास फर्क नहीं है। फर्क इतना है कि यह फ़ोन चीन में मीडियाटेक के चिपसेट के साथ आता है, लेकिन भारत में यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ आएगा और इसमें यूएसबी टाइप-सी का चार्जिंग पोर्ट भी होगा, जो फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

शाओमी नववर्ष पर लांच कर सकता है, रेडमी नोट 4

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें, तो यह फुल मैटेलिक डिजाईन वाला फ़ोन है, जिसमे 4100mah की बैटरी लगी है। यह फ़ोन 2 वैरिएंट्स में आएगा, पहला 2जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल के साथ, तो दूसरा 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ होगा। कीमत का अंदाज़ा लगाये तो इनकी कीमत क्रमशः ₹9000 और ₹12000 होने का अनुमान है।

इस स्मार्टफोन में आपको 5.5 इंच की फुल एचडी स्क्रीन मिलेगी। इसकी स्टोरेज को आप मेमोरी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढ़ा सकतें हैं। यह कंपनी के लेटेस्ट MIUI8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा, जो एंड्रोएड आधारित ओएस है।

यह स्मार्टफोन आपको 3 कलर वैरिएंट्स में  उपलब्ध होगा और इसमें 13MP का बैक और 5MP का सेल्फी कैमरा है।
फ़ोन के बैक कैमरा के नीचे आपको फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा भी दी गयी है। मन जा रहा है कि इस फ़ोन की लॉन्चिंग से लेनोवो के6 पावर और आसुस के ज़ेनफोन3 को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

नए साल पर शाओमी लांच कर सकता है रेडमी नोट 4: रिपोर्ट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें