इस आसन तरीके से चुटकियों में कर सकेंगे व्हाट्सएप्प वीडियो कॉल


भारत में सर्वाधिक लोकप्रिय व्हाट्सएप्प मैसेंजर ने वीडियो कॉलिंग फीचर की शुरुआत की है और यह खबर तेजी से लोगों के पास भी पहुच चुकी है, लेकिन एक सामान्य यूजर अभी भी इस सुविधा का लाभ नहीं पा रहा। तो, आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आप झट से व्हाट्सएप्प वीडियो कॉल कर सकेंगे।




तो इसके लिए सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से व्हाट्सएप्प मैसेंजर डाउनलोड करना होगा, इसके लिए यहाँ क्लिक करें। इसके बाद आप उसी पेज में नीचे आएं।


बने व्हाट्सएप्प के बीटा टेस्टर और उठाये मुफ्त वीडियो कॉलिंग का आनंद


अब यहां बिकम अ बीटा टेस्टर दिखेगा जिसके नीचे आई एम इन का विकल्प होगा उसपर क्लिक करें और 5 मिनट का इंतेजार करें। आब आप व्हाट्सएप्प के बीटा टेस्टर बन गए है और अपने व्हाट्सएप्प को अपडेट कर लें। आप आप वीडियो कॉलिंग फीचर के इस्तेमाल ले लिए तैयार हैं।


अब अपने व्हाट्सएप्प को ओपन करें और किसी भी कॉन्टेक्ट पर क्लिक करें। सबसे ऊपर आपको 📞 का चिन्ह  दिखेगा उसपर क्लिक करें। फिर वहां दो विकल्प आएंगे वॉइस कॉल और वीडियो कॉल।


यहाँ वीडियो कॉलिंग पर क्लिक करें और अब आप वीडियो कॉल कर सकतें हैं। ध्यान रहे की आप जिसे वीडियो कॉल कर रहें हैं वह व्यक्ति भी बीटा टेस्टर होना चाहिए आपकी ही तरह, सिर्फ तभी आप इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।


यहाँ कालिंग में आपको सबसे ऊपर जिको आपको कॉल कर रहें है उसका नाम उसके नीचे कॉल काटने के लिए रेड बटन और सबसे नीचे बायीं तरफ कैमरा चंगे करने का विकल्प, बीच में मैसेज पर वापस जाने का विकल्प और सबसे दायीं तरफ कॉल म्यूट करने का विकल्प दिया हुआ है।

तो इस लेख को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और सभी लोग वीडियो कॉलिंग का आनंद उठायें।

इस आसन तरीके से चुटकियों में कर सकेंगे व्हाट्सएप्प वीडियो कॉल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें