ऐसे बढ़ाये अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ चुटकियों में....




आज कुल आबादी का 60% हिस्सा स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन इन स्मार्टफोन्स में सबसे बड़ी समस्या है बैटरी की। ज्यादातर लोगो की यही शिकायत रहती है कि उनकी बैटरी 7-8 घंटों से ज्यादा नहीं चलती है, तो आपकी इसी समस्या को देखते हुए हमने कुछ ऐसे तरीके है जिनके बारे में आपको बताने का निश्चय किया है।

बिना किसी एप्प के ऐसे बढ़ाएँ मोबाइल की बैटरी लाइफ़

आज हम आपको दो तकनीक बताएंगे लेकिन पहले हम वो तकनीक बताएंगे, जिसमे आप सिर्फ अपनी सेटिंग्स में बदलाव करके अपने स्मार्टफोन की बैटरी बचा सकतें हैं, इस तकनीक के लिए आपको किसी भी एप्प की आवश्यकता नही पड़ेगी।

इसके लिए आपको फ़ोन की सेटिंग्स में जा कर अबाउट फ़ोन पर जाकर बिल्ड नंबर पर 7 बार लगातार क्लिक करना है ताकि फ़ोन में आपका डेवलपर मोड एक्टिव हो जाये।


अब बैक आकर डेवलपर ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब आपको वहां एनीमेशन स्केल के तीन विकल्प दिख रहे होंगे, जिसमे आपको सबको सेलेक्ट कर के एनीमेशन रेट को 1 से 0.5 कर देना है।

तो बस हो गया अब आप पाएंगे कि सिर्फ इतना करने से आपके फ़ोन की बैटरी पहले के मुताबिक 30 से 40%  ज्यादा चलेगी।

ग्रीनीफाई एप्प के साथ के प्रयोग से बढ़ाएँ बैटरी लाइफ़

इस एप्प को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपना स्मार्टफोन रुट करना होगा। एंड्राइड रुट वाले लेख से आप अपना फ़ोन रुट कर लें। फिर प्लेस्टोर से ग्रीनिफाई एप्प को इनस्टॉल कर लें।


इस एप्प को ओपन करने के बाद अपने रूटेड एंड्राइड में इसे सुपरयूजर परमिशन दें। और zzz वाले दाएं साइड के सबसे नीचे वाले गोले पर क्लिक करें, इसका मतलब हिबेर्नेट होता है।


 अब यह ग्रीनीफाई को आपकी डिफ़ॉल्ट सर्विस बनाने को कहेगा, तो आप उसपर भी क्लिक कर दें और अब आप इसका इस्तेमाल करके बैटरी बचने के लिए तैयार हैं।


ऐसे बढ़ाये अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ चुटकियों में.... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें