फ़ोन की स्क्रीन बंद कर के कैसे सुने यूट्यूब से गाने, तो ये है तरीका....


कई बार हमें यूट्यूब पर कुछ अच्छा वीडियो मिल जाता है, लेकिन उसे सिर्फ अगर सुनने का मन भी हो, तो हमें अपनी स्क्रीन पर उस वीडियो को ऑन रखना पड़ता और हम अगर कुछ दूसरा काम करें तो वीडियो बंद हो जाता है।

तो इस समस्या का समाधान बहुत ही आसान है, इसके लिए हमारे बताये हुए इस टिप को फॉलो करें और आप भी आसानी से यूट्यूब वीडियोज के साथ मल्टीटास्किंग और ऑफस्क्रीन में ऑडियो का आनंद ले सकेंगे।


जैसा कि हम आप सभी जानते हैं कि यूट्यूब को हम अपने फ़ोन के ब्राउज़र से भी चला सकतें हैं। तो इसके लिए सबसे पहले आपको मोज़िल्ला फायरफॉक्स एप्प को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना है।

कंपनी ने प्लेस्टोर पर इसका नाम अपडेट करके फायरफॉक्स ब्राउज़र फ़ास्ट एंड प्राइवेट कर दिया है। इसको इनस्टॉल करने के बाद ब्राउज़र को ओपन करके सबसे ऊपर बने खली बॉक्स जिसको एड्रेस बार कहतें हैं, इसमें यूट्यूब की वेबसाइट पर जाएँ।

यूट्यूब से सुने ऑडियो वीडियो ये ट्रिक वाकई में है आसान

फिर अपना मनपसंद वीडियो प्ले कर लें, अब ब्राउज़र में सबसे दायीं तरफ ऊपर की और सीधी लाइन में तीन डॉट बने हैं, उनपर क्लिक करें।




क्लिक करते जी आपको ऊपर के दृश्य की तरह ही रिक्वेस्ट डेस्कटॉप साइट का विकल्प मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना है, वीडियो अगर पॉज हो जाये तो फिर से प्ले कर दें।
अब आप आसानी से होम की प्रेस करके एप्प से बहार आ जाये। वीडियो अब भी चलता रहेगा अब आप चाहें तो अपने फ़ोन पर कोई भी काम करे या स्क्रीन ऑफ कर दें। ऑडियो बंद करने के लिए दोबारा मोज़िल्ला में जाये और ओपन टैब को क्लोज कर दें।

फ़ोन की स्क्रीन बंद कर के कैसे सुने यूट्यूब से गाने, तो ये है तरीका.... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें