अब दूसरों के लिए भी आसानी से बुक कर सकतें हैं टैक्सी, जाने कैसे...?


नोटबन्दी से बहुत से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अगर हम अपनी आदतों में थोड़ा सा बदलाव ला दें, तो हमें भी सहूलियत होगी। जैसा कि मान लीजिए आपकी माँ नज़दीकी बाजार जाकर सब्जियां लाना चाहती है और उसके लिए आपको बुला रही हैं, लेकिन आप ऑफिस में व्यस्त हो और रात से पहले घर नहीं पहुच पाओगे। ऐसे में आपको बस इतना करना है कि अपनी मोबाइल से माँ के लिए टैक्सी बुक करनी है और ड्राइवर उन्हें कॉल करके पहुचकर घर से बाजार तक छोड़ देगा।

तो है न आपकी समस्या का समाधान, तो सबसे अफले बताये ऊपर दिए गए उदहारण को आपको अपनी जरुरत में लाने के लिए सबसे पहले Uber पर क्लिक करके एप्प डाउनलोड कर लेनी है।

इसके बाद आपको पेमेंट के दो विकल्प दिए जातें हैं, चाहे तो आप पेटम की मदद से पेमेंट कर लें, जो की मौजूदा हालात के हिसाब से सबसे बेहतर विकल्प है, या फिर कैश पेमेंट कर दें।

शादी ब्याह में अब रिश्तेदारों को स्टेशन और एयरपोर्ट से लेन की चिंता छोड़ें

अब आपको Uber एप्प को इनस्टॉल करके ओपन करना है और अपना मोबाइल नंबर और अन्य जरुरी जानकारी देकर अपना अकाउंट बना लेना है, सहूलियत के लिए बेहतर होगा कि आप अपना ककॉउंट बनाने के बाद अपना पेटीएम अकाउंट इससे जोड़ दें। ध्यान रहे कि जो नंबर आप पेटीएम सुविधा के लिए इस्तेमाल कर रहें हैं, उसी नंबर से Uber का भी इस्तेमाल करना होगा।

अब आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना है, ताकि आप दूसरों के लिए टैक्सी बुक कर सकें-

1. सबसे पहले एप्प के सबसे ऊपरी हिस्से में जाकर आपको जिस लोकेशन से टैक्सी बुक करनी है वो डालें। मान लीजिए की आपके घर कोई एयरपोर्ट से आ रहा है, तो आप ऊपर एयरपोर्ट का एड्रेस डाल दें।

2. अब आप someone else पर क्लिक करके अपने कांटेक्ट से उस व्यक्ति का नंबर चुने जिसके लिए आप टैक्सी बुक कर रहें हैं।

3.

अब आपको पूल, उबेरगो और उबेरएक्स में से अपनी टैक्सी का विकल्प टैप करके चुन लेना है।

4. 

अब आप राइड कन्फर्म करके चैन की सांस लीजिये, क्योंकि ड्राइवर आपके दिए हुए कांटेक्ट पर कॉल करके पहुँच जायेगा और उन्हें पिक करके उनकी बताई जगह पर छोड़ भी देगा अगर आपको उस व्यक्ति के लिए पेमेंट करनी है, तो पेमेंट में पहले से ही पेटीएम के विकल्प को चुने अन्यथा अगर आपको उनके लिए पेमेंट नहीं करनी है, तो कैश का विकल्प चुने।

आशा करता हूँ की यह जानकारी आपके काम आये और इस लेख से जुडी किसी भी समस्या के लिए आप हमें कमेंट करके पूछ सकतें हैं। कृपया ऊपर दी हुई Uber लिंक से एप्प डाउनलोड करें, जिससे आपको 50*3=150 रुपये के राइड कूपन मिलेंगे। इसके अलावा यदि आप अपने पेटीएम खाते में 222 रुपये से ऊपर अमाउंट रखतें हैं, तो पेटीएम आपको हर Uber राइड पर 25% (50 रुपये अधिकतम) का कैशबैक भी देगी।

अब दूसरों के लिए भी आसानी से बुक कर सकतें हैं टैक्सी, जाने कैसे...? Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

1 Comments:

  1. I'm giving you ₹50 off each of your first 3 Uber rides. To accept, use code 'sudhanshus256ue' to sign up. Enjoy! Details: https://www.uber.com/invite/sudhanshus256ue

    उत्तर देंहटाएं