शाओमी ने लांच किया पहला एजलेस स्क्रीन वाला स्मार्टफोन…

first bezelless phone is here

स्मार्टफोन्स की डिजाईन में शाओमी में जो कर दिखाया है, बाकि सभी कंपनियों के लिए एक सपने जैसा है। शाओमी ने दुनिया का पहला ऐसा फ़ोन लांच किया है जिसमें फ़ोन के कोने से कोने मतलब एज तो एज स्क्रीन है। फ़ोन में सबसे लुभाने वाली बात है उसका स्क्रीन तो बॉडी रेशियो, जो अभी तक का सबसे ज्यादा 91.3% है।

फ़ोन के डिस्प्ले की बात करें, तो इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी (1080p) रेसोल्यूशन का डिस्प्ले है, लेकिन फ़ोन की पूरी साइज एक 5.5 इंच स्क्रीन वाले आईफोन6 प्लस के बराबर ही है। मतलब इसे हाथ में लेकर ऐसा महसूस होता है कि आपने सिर्फ स्क्रीन उठा रखी हो।

अब आप ये सोच रहे होंगे की बाकि के स्मार्टफोन्स की तरह इसमें ऊपर की तरफ न तो स्पीकर है और न ही सेंसर तो हम आपको बता दें कि इस बार शाओमी ने सबसे अलग तकनीक पीजोइलेक्ट्रिक एकॉस्टिक सिरेमिक इयरपीस स्पीकर और अल्ट्रासोनिक प्रोक्सिमिटी सेंसर जैसे बदलाव किये गए हैं, जिन्हें स्मार्टफोन्स का भविष्य माना गया है।

फ़ोन की अन्य बड़ी खासियतों में से एक है स्नैपड्रैगन के 821 चिपसेट का इस्तेमाल, जो क्वालकॉम का सबसे आधुनिक प्रोसेसर है। वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें, तो इसे फ़ोन में दायीं ओर नीचे की तरफ जगह दी गयी है।

मी मिक्स की बिक्री 4 नवम्बर से चीन में शुरू हो जायेगी। कंपनी ने फ़ोन को दो वैरिएंट में लांच किया है एक 4जीबी रैम और 128जीबी मेमोरी के साथ, वहीं दूसरे मॉडल 6जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज के साथ लांच किया है। फ़ोन की भारत में उपलब्धता और कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है।

मी मिक्स के अन्य बेहतरीन फीचर्स :

  • 16MP बैक कैमरा
  • 5MP फ्रंट कैमरा
  • 4G, LTE, VOLTE सपोर्ट
  • यूएसबी टाइप-C
  • 4400MAH बैटरी
  • क्विकचार्ज 3.0
  • एंड्राइड 6.0 मार्शमैलौ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.