कॉल रिकोर्ड करने के लिए डाउनलोड करें इनमें से कोई भी एप



जब भी आपके मोबाइल पर कोई कॉल आए या आप किसी को भी कॉल करें तो वह कॉल अपने आप रिकोर्ड हो जाए, ताकि आप बाद में भी उस कॉल को कभी भी सुन सकें और सहेज कर भी रख सकें, इसके लिए आपको अपने मोबाइल पर "कॉल रिकॉर्डिंग एप" डाउनलोड करना पड़ेगा।

आपके कॉल रिकोर्ड होने के बाद ये कॉल आपके मोबाइल में एक ऑडीओ फ़ाइल के रूप में सेव हो जाएँगे, जिनको प्ले करके आप अपनी किसी भी कॉल की रिकॉर्डिंग को बाद में सुन और सहेज सकते है।

आज हम आपको कुछ बेहतरीन ऑटोमेटिक कॉल रिकॉर्डिंग एप के बारे में बताएँगे जिनके माध्यम से आप अपने सभी कॉल आसानी से रिकोर्ड कर सकते है।


मोबाइल पर कॉल रिकॉर्डिंग के लिए एप:

1.Automatic Call Recorder (ऑटमैटिक कॉल रिकॉर्डर) एप:

यह एप आपकी सभी कॉल को अपने आप रेकोर्ड कर लेता है, उसके बाद आप अपने पिछली कॉल की रिकॉर्डिंग की सूची में जाकर सभी रिकॉर्डिंग सुन सकते है और फ़ाइल को सहेज और शेयर भी कर सकते है।

इस एप को डाउनलोड करने के बाद आपको कॉल के दौरान कॉल रिकोर्ड करने के लिए कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं होगी और आपका कॉल स्वतः ही रिकोर्ड हो जाएगा।

इस एप के साथ आप अपनी रिकोर्ड किए गए कॉल के साथ नोट भी लिख सकते है और इनको अपने Google Drive और Dropbox अकाउंट के साथ sync भी कर सकते है।

यहाँ कॉल रेकोर्ड करने के लिए आपके पास 3 सेट्टिंग उपलब्ध रहती है:
  1. सभी कॉल रेकोर्ड करें
  2. सिर्फ़ चुने हुए नम्बर से आयी कॉल रेकोर्ड करें
  3. चुने हुए नम्बरों के अलावा सभी अन्य नम्बर से आयी कॉल रेकोर्ड करें।

Call record karne ke liye app


2. Call Recorder - ACR (कॉल रिकॉर्डर - ए॰सी॰आर॰) एप:

ये भी एक फ़्री कॉल रिकॉर्डिंग एप है, जिसमें ऑटमैटिक कॉल रिकॉर्डिंग के साथ बहुत से बेहतरीन फ़ीचर है, जैसे सर्च, ग्रूप, ऑटो ईमेल, ऑटो डिलीट, मार्क एज इम्पोर्टेंट, रिकॉर्डिंग पर पासवर्ड लगाना, गूगल ड्राइव ड्रॉपबॉक्स और FTP इंटेग्रेशन इत्यादि।

Automatic Call Recorder app


3. Auto Call Recorder 2016 (ऑटो कॉल रिकॉर्डर 2016) एप

अभी तक लाखों लोगों द्वारा डाउनलोड किए गए इस मुफ़्त एप की यू॰आई॰ ज़्यादा बेहतर और प्रफ़ेशनल लगती है। इसमें कॉल रिकॉर्डिंग के सरल के साथ साथ एडवांस फ़ंक्शन भी है जिसके माध्यम से आप ना सिर्फ़ कॉल को रेकोर्ड कर सकते है बल्कि कॉल करने वाले के बारे में अधिक विवरण भी प्राप्त कर सकते है, जैसे उसकी लोकेशन, मोबाइल कम्पनी इत्यादि।

Mobile Call Apne aap record kaise karen


इसमें आप कॉल रिकॉर्डिंग के लिए मेमोरी ने फ़ोन या मेमोरी कार्ड दोनो विकल्प चुन सकते है और कॉल रिकॉर्डिंग को कई अलग अलग फ़ॉर्मैट में सेव कर सकते है।

इस एप का आप अंग्रेज़ी के साथ साथ हिंदी भाषा में भी प्रयोग कर सकते है


कॉल रिकोर्ड करने के लिए डाउनलोड करें इनमें से कोई भी एप Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kheteshwar Boravat

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें