स्मार्टफोन की स्क्रीन पर पूरा फोटो (Wallpaper) कैसे लगायें

स्मार्टफोन की स्क्रीन पर पूरा वालपेपर कैसे लगायें। ये सवाल शायद हर मोबाइल फोन रखने वाले का हो सकता है। क्योंकि स्मार्टफोन में हम जो भी फोटो अपनी मैन स्क्रीन पर लगाते हैं तो वह फोटो कट के लगता है यानी की वह स्क्रीन पर अच्छी तरह से नहीं लगता। अब मैं जो आपको बताने जा रहा हूँ वह बिलकुल ही साधारण सी ट्रिक है जिससे आप ये काम बडी आसानी से कर सकते हो।
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। आज हम बात करने जा रहे हैं हमारे स्मार्टफोन के वालपेपर को पूरी स्क्रीन पर अच्छी प्रकार से कैसे लगायें। इसमें आप फोटो को किसी भी प्रकार का बनाकर लगा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं की कैसे स्क्रीन पर पूरा फोटो लगायें।
1. अपने फोटो को पूरी तरह से वालपेपर पर लगाने के लिए सबसे पहले तो आपको एक ऐप की जरूरत पडेगी। क्योकिं यह काम बिना ऐप नहीं होगा।
Android mobile me screen pr pura wallpaper
2. इस ऐप का नाम है- Wallpaper Setter  । इस ऐप को आप यहीं से भी डाउनलोड कर सकते हो। Download Now
3. यह ऐप बहुत ही कम साइज का है और बडा ही सिम्पल है। यूज करने में भी बहुत आसान है। बहुत सारे फीचर भी मिलते हैं इसके साथ। अब जानते है इसको यूज कैसे करते हैं।
4. सबसे पहले तो इसको डाउनलोड करके इंस्‍टॉल कर ले। अच्छा जी इसके बाद इसको ओपन कर ले। अगर आप चाहे तो फोन की गैलरी से फोटो को सिलेक्ट करके भी इसे वहीं से ओपन कर सकते हैं।
5. इसे ओपन करने के बाद आपको सामने एक मोबाइल का फोटो सा दिखाई देगा और उसके नीचे ही आपको एक Go नाम का बटन दिखाई देगा। आपको वो बटन दबाना है।
6. बटन दबाने पे वो आपको गैलरी से फोटो को सिलेक्ट करने को कहेगा। किसी भी फोटो को सिलेक्ट कर लें।
7. फोटो सिलेक्ट करने के बाद आपके सामने वो फोटो ओपन हो जायेगी। फोटो के नीचे आपको कुछ बटन दिखाई देंगे। आप next and previous बटन से उस फोटो को एडजस्ट कर सकते है।
8. ये करने के बाद जब आपका फोटो आपको लगे की अच्छी तरह से सेट हो गया है तो आप सबसे ऊपर दायें हाथ की तरफ apply के बटन को प्रैस कर दे।
9. इस प्रकार से आपका फोटो पूरे बैकग्राउंड पर लग जायेगा। आप चाहें तो इसके और फीचर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.