मात्र 18 दिनों में शाओमी ने भारत में बेचें 1 मिलियन से ज्यादा स्मार्टफोन्स




ये आंकङे किसी सर्वे के नहीं बल्कि खुद शाओमी के सीईओ ली जून ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये साझा किया। ली जून ने बताया कि मात्र 18 दिनों में भारत में शाओमी ने 1 मिलियन अर्थात 10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन्स की बिक्री कर दी। यह शाओमी के लिए बहुत चौंकाने वाली खबर नहीं है, क्योंकि शाओमी ने इससे पहले भी ऐसे कई रिकॉर्ड बनाये हैं।


शाओमी के इस आंकड़े को छूने में उसकी मदद भारतीय इ-कॉमर्स साइट्स फ्लिपकार्ट, अमेज़न, स्नैपडील ने की। ली जून ने अपने फेसबुक पोस्ट पर इस रिकॉर्ड के लिए भारतीय इ-कॉमर्स पार्टनर्स और शाओमी के यूज़र्स को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। इन सभी इ-कॉमर्स पोर्टल्स के अलावा शाओमी ने mi.com नाम का अपना भी शॉपिंग पोर्टल बना रखा है, जिसपर शाओमी ने दिवाली सेल के तहत सभी स्मार्टफोन्स मॉडलों की कीमतों में कमी की, इतना ही नहीं शाओमी ने इसके अलावा ग्राहकों को कूपन और कॉम्बो की मदद से अतिरिक्त छूट भी दी।


शाओमी ने अभी अपनी हाल की ही एक रिपोर्ट में बताया कि महज 3 दिन की दिवाली सेल में उसने 5 लाख से ज्यादा शाओमी डिवाइसों की बिक्री की। एक औसतन अन्दाज़ा लगाये तो कंपनी ने प्रति सेकंड 2 स्मार्टफोन्स बेचें हैं। इस वर्ष शाओमी का सबसे प्रचलित फ़ोन रहा रेडमी नोट 3 और कंपनी ने बताया कि महज 7 महीनों की इस अवधि में शाओमी ने 23 लाख रेडमी नोट 3 डिवाइस की बिक्री की।


शाओमी से मिली एक और रिपोर्ट में शाओमी ने खुलासा किया कि चीन के बाद भारत हमारे लिए दूसरा सबसे महत्वपूर्ण बाजार है और हम ऐसे ही भारतीय यूज़र्स का ख्याल रखतें रहेंगे। ली जून ने आगे की अपनी महत्वाकांक्षाएं उपभोक्ताओं को बताते हुए कहा कि भारतीयों की शाओमी में बढ़ती रूचि देखकर मैं यह कह सकता हु कि आने वाले 4-5 सालों में स्मार्टफोन्स मार्केट में सबसे बड़ा शेयर हमारा ही होगा।


ली जून के इस पोस्ट का जवाब शाओमी के उपभोक्ताओं ने अपने तरीके से दिया। ज्यादातर लोगों ने ख़राब आफ्टर सेल्स सर्विस और अपनी मुश्किलों को बताया और कइयों ने फ्यूचर अप्डेट्स के लिए शाओमी को सलाह दी और ज्यादातर लोगों ने शाओमी की फ़्लैश सेल्स की बुराई की।

मात्र 18 दिनों में शाओमी ने भारत में बेचें 1 मिलियन से ज्यादा स्मार्टफोन्स Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें