एयरटेल ने ठान ली है जियो को टक्कर देने की, जल्द ही लांच करेगा सबसे शानदार 4जी ऑफर्स...


रिलायंस जियो के 4जी नेटवर्क के बाजार में उतरने के बाद से भारतीय टेलीकॉम माकेर्ट में काफी कुछ बदलाव हुए है। लगभग सभी कंपनियों ने डेटा रेट्स भी गिरा लिए और उसके बाद भी उनका मानना है कि फायदा उम्मीदों से कम हो रहा है।

लेकिन इस तेज रफ्तार वाले इंटरनेट वाॅर में कोई भी हार नही मानना चाहता। इसी सिलसीले को आगे बढ़ाते हुए टेलीकॉम क्षेत्र की दिग्गज भारतीय एयरटेल अपने प्रतिद्वंदी जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए जल्द ही एक और आकर्षक 4G प्लान पेश करने वाला है।

 भारत की सबसे बड़ी मोबाइल सेवा देने वाली कंपनी होने के बावजूद रिपार्ट के मुताबिक एयरटेल के रेवेन्यू ग्रोथ में तेजी से कमी आ रही है। इसके अलावा  एयरटेल ने ट्राई के समक्ष जा कर इंटरकनेक्शन पॉइंट्स देने पर हुए विवाद पर अपनी सफाई पेश करने की भी योजना बनाई है।

यहाँ आपको बता दें कि भारती एयरटेल के इंडिया और साउथ एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल विट्ठल ने अपने एक बयान में बताया कि एयरटेल ने किसी भी अन्य टेलिकॉम कंपनी के मुकाबले मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो को कहीं ज्यादा इटंरकनेक्शन पॉइंट्स दिये हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि, "हालांकि पूरी तरह मुफ्त सेवा देना तो मुश्किल है लेकिन हम दिसंबर के महीने में नए टैरिफ की घोषणा कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी जल्द ही आक्रामक 4G ऑफर्स भी पेश करेगी।"

उनका मानना है कि रिलायंस जियो के फ्री ऑफर से एयरटेल की ग्रोथ पर असर पड़ा है और पिछली तिमाही में यह 24 प्रतिशत रही है जो अभी तक की सबसे कम ग्रोथ रेट है।

विट्ठल बताते है कि सितंबर तिमाही में एयरटेल के मुनाफे में लगभग 5 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होंने कहा कि ट्राई के स्तर पर भी जियो को इंटरकनेक्शन पॉइंट्स नहीं दिए जाने के मामले में भी ग़लतफ़हमी है। विट्ठल ने यह भी बताया कि अन्य कंपनियों के मुकाबले एयरटेल ने जियो को 2.5 गुना ज्यादा इन्टरकनेक्शन पॉइंट्स दिए हैं। विट्ठल ने जाते-जाते एक बात कही कि दुनिया में कुछ भी मुफ्त नही होता, हर चीज़ की एक कीमत होती है।

एयरटेल ने ठान ली है जियो को टक्कर देने की, जल्द ही लांच करेगा सबसे शानदार 4जी ऑफर्स... Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Dheeraj Raghuvanshi

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें