इस जूस को पीयें और मोटापा करें कम, साथ ही किडनी की सफाई भी..


आजकल के युग में बहुत सी ऐसी खान-पान की चीज़ें है जिससे हमारा स्वास्थ बिगड़ जाता है। हमारा स्वास्थ जिस चीज़ से बिगड़ता है वो है मार्केट में मिलने वाली मिलावटी चीज़े जिसे हम ग्रहण करते है और हमारे स्वास्थ्य में उसका उल्टा असर देखते है। मिलावटी चीज़ों से हमारा कहने का मतलब जैसे दूध,चांवल,घी आदि से है।

आजकल इन सभी चीज़ों में शुद्ध नामक तत्व ही नहीं है। इन्ही सभी मिलावटी चीज़ों के ग्रहण करने से हमारे शरीर में मोटापा बढ़ जाता है जिससे हमें काफी बीमारियां हो सकती है। बहुत से लोग अपने मोटापे के वजह से काफी परेशान रहते है और कई दवाइयों का सेवन करते है लेकिन उन्हें कोई लाभ नही होता बल्कि ऊपर से उनका पैसा भी व्यर्थं खर्च हो जाता है।




हर कोई अपने शरीर में जमे अनचाहे मोटापे को जड़ से खत्म करना चाहता है लेकिन कर नही पाता, आज हम आपको ऐसे जूस के बारे में बताएँगे जिससे आपका मोटापा चन्द दिनों में ही आपके शरीर से अलग हो जायेगा। जी हां आपने सही पढ़ा हमने चन्द दिनों में मोटापे को खत्म करने की बात कही, तो मित्रो इस जूस के बारे में हम विस्तार से बात करते है।


इस चमत्कारी जूस को बनाने की सामाग्री और विधि इस प्रकार है :-




समाग्री :- 1. एक बड़ा नींबू
             2. आधा कप पानी
             3. धनियां की पत्ती

जूस को बनाने की विधि :-

एक साफ़ बर्तन में नींबू के रस को अच्छी तरह से निकाल लें और उसमें थोड़ा बारीक कटा हुआ धनियां डाले और आधा कप पानी ऊपर से डाले, इतना करने के बाद आप इसे अच्छी तरीके से मिक्सर में पीस लें ... बस आपका काम हो गया आपने इस चमत्कारी जूस को तैयार कर लिया है।

इस जूस को इस्तेमाल करने का तरीका यह है :-

इस जूस को आप हफ्ते भर खाली पेट पिजिये और हर 10 दिन के अंतराल में इसे बनाकर इसका सेवन कीजिए आप कुछ ही दिनों में महसूस करने लगेंगे की आपका मोटापा खुद-ब-खुद कही गायब सा होने लगा है। साथ ही इस जूस के सेवन से आपके किडनी के सारे रोग जड़ से मिट जाएंगे यानी आपकी किडनी की अच्छी तरीके से सफाई हो जाएगी।

तो दोस्तों इस चमत्कारी जुस के सेवन से आप, अपने अनचाहे मोटापे को हमेशा के लिए अपने-आप से अलग कर सकते है जिससे की आप हमेशा तंदुरुस्त रहेंगे और आपको किसी भी प्रकार की बीमारियां भी नही घेरेगी। हम आपको इस जूस के सेवन करने की सलाह देते है और साथ ही आपको मिलावटी चीज़ों को खाने-पीने से परहेज करने की सलाह देते है।

धन्यवाद



इस जूस को पीयें और मोटापा करें कम, साथ ही किडनी की सफाई भी.. Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Akbarul Haque

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें